पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये कैसा विकास:एक्सईएन का जवाब- फेर की हो गया, बरसात च मिट्टी धस्सदी ही हुंदी ए

पटियाला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 महीने पहले ढाई करोड़ से बने छोटी नदी के पुल के दोनों किनारों की मिट्टी धंसी, गिरने का खतरा
  • स्वदेशी जागरण मंच ने कहा- ढ़ाई करोड़ जनता का है, इसलिए जांच होनी चाहिए

फरवरी में करीबन ढाई करोड से तैयार छोटी नदी के पुल के दोनों किनारों पर मिट्टी धंस गई है। मिट्टी भी ऐसी धंसी कि कई फुट लंबी दरार नजर आने लगी। पुल का निर्माण करने वाले पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट ने जानकारी मिलते ही तुरंत लीपापोती भी शुरू कर दी।

जब विभाग के एक्सईएन नवीन मित्तल से जवाब मांगा तो उन्होंने ठेठ पंजाबी लहजे में उल्टा सवाल पूछा कि जे मिट्टी धंस गई तां फेर की हो गया? बरसातां च मिट्टी धंसदी ही हुंदी ए।

भास्कर ने पूछा कि क्या अापको पुल के दोनों किनारों पर मिट्टी धंसना कोई बड़ी बात नहीं लगता? तो एक्सईएन ने कहा कि नहीं यह कोई बड़ी बात नहीं हैं, अगर मिट्टी धंस भी गई हैं तो इसे ठीक करवा दिया जाएगा। 

स्वदेशी जागरण मंच ने कहा- ढ़ाई करोड़ जनता का है, इसलिए जांच होनी चाहिए

पुल के किनारों की मिट्टी धंसने पर स्वदेशी जागरण मंच के सुशील नैयर ने मामले की जांच की मांग की है। नैय्यर ने कहा है कि यह ढाई करोड़ जनता का पैसा है, इसलिए अगर इस पुल के निर्माण में किसी भी तरह की कोई हेराफेरी हुई है तो उसकी जांच होनी चाहिए ताकि जिम्मेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

5 महीने पहले तैयार नदी के किनारे की मिट्टी धंसने पर हैरानी जताई। कहा कि यह साबित करता है कि काम की क्वालिटी में समझौता किया है। 

मिट्टी डालकर सीमेंट का लेप लगाया इसलिए धंसा

दैनिक भास्कर ने मौके पर जाकर चेक किया तो सामने आया कि नदी पर बने पुल के दोनों किनारों पर मिट्टी कई फुट तक धंस गई है। उसे देखकर लगता है कि पुल तैयार करने वाले लोगों ने मिट्टी पर ही सीमेंट का लेप बनाकर लीपापोती कर दी थी। अब थोड़ी सी बरसात में यह मिट्टी बैठ गई और बड़ी दरारें दिखने लग गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें