हादसा:गांव कल्याणपुर के नजदीक ट्रेन की चपेट में आने से 65 वर्षीय मनरेगा मजदूर की दर्दनाक मौत

कीरतपुर साहिब2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर जांच करती रेलवे पुलिस की टीम। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर जांच करती रेलवे पुलिस की टीम।
  • ट्रैक के आसपास उगी झाड़ियों की सफाई में लगी थी लेबर, अचानक गाड़ी आने से घबरा गया

गांव कल्याणपुर के करीब से गुजरती रेलवे लाइन पर सोमवार सुबह दौलतपुर हिमाचल प्रदेश से अंबाला कैंट जाने वाली यात्री ट्रेन की चपेट में आने के कारण 65 वर्षीय मनरेगा मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे विभाग द्वारा मनरेगा विभाग आनंदपुर साहिब के जेई से रेलवे ट्रैक के आसपास उगी झाड़ियों की सफाई के लिए लेबर मांगी गई थी।

जिसके बाद ग्राम पंचायत नक्कीयां एवं ग्राम पंचायत दोलोवाल में काम करने वाले मनरेगा मजदूरों को लोहंड पुल के करीब गांव कल्याणपुर में रेलवे ट्रैक के आसपास सफाई का काम दिया गया था। सोमवार सुबह 8 बजे यह मजदूर पतालपुरी चौक के करीब फाटक नंबर का 61/1 मील पत्थर नंबर 75/1 के करीब काम कर रहे थे।

इसी दौरान नंगल डैम की तरफ से अंबाला कैंट जाने वाली सवारी गाड़ी नंबर 06998 की चपेट में आ जाने के कारण एक मनरेगा मजदूर राम प्रकाश उम्र करीब 65 वर्ष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ग्राम पंचायत नक्कीयां की सरपंच के पति दविंदर सिंह ने बताया कि लेबर रेलवे विभाग के मेट कुलदीप सिंह को सौंपी गई थी।

कुलदीप सिंह द्वारा बताई जगह पर रामप्रकाश काम कर रहा था। अचानक रेलगाड़ी आ जाने के कारण रामप्रकाश घबरा गया और गाड़ी की चपेट में आ गया। मौके पर मौजूद मजदूरों ने भी कहा कि काम करते समय ये हादसा हुआ है।

वहीं, सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे जीआरपी रेलवे पुलिस के एएसआई गुरचरण सिंह द्वारा शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब भेज दिया है और मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। वहीं जब घटनास्थल पर मौजूद रेलवे विभाग के मेट कुलदीप सिंह के साथ बातचीत करने की कोशिश की गई तो वह पत्रकारों की किसी बात का जवाब देने की बजाय टालमटोल करते नजर आए।

खबरें और भी हैं...