गांव में दहशत:अपर जांदला में तेंदुए की दहशत, घर में लगे सीसीटीवी में दिखा

नंगल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी कैमरे की फुटेज। - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी कैमरे की फुटेज।

गांव अपर जांदला के जंगल में तेंदुए की घूमते हुए फुटेज सामने आई है। नंगल के आसपास दूसरी बार तेंदुआ देखे जाने से लोगों में दहशत है। तेंदुए की फुटेज घर में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। दूसरी तरफ जंगली जीव विभाग के स्टाफ तेंदुए की जल्द शिनाख्त करने की बात कह रहे हैं। गांव अप्पर जांदला के अमरनाथ के घर के सीसीटीवी में देखे गए तेंदुए की फुटेज को लेकर अमरनाथ ने कहा के उनका घर जंगल की हद के साथ पड़ता है।

उसके घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पिछले 2-3 दिन से रात के समय कुत्ते काफी भौंक रहे थे। कुत्तों के इतना भौंकने पर उन्हें संदेह हुआ। इसके चलते उन्होंने अपने घर के सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग चेक की। एक कैमरे जो जंगल की तरफ है, उसमें दिखा कि तेंदुआ जंगल से निकलकर उनके घर के नजदीक घूम रहा है।

उन्होंने बताया कि गांव के बिलकुल साथ में जंगल पड़ता है। गांव के लोग आम तौर पर जंगल में आते जाते हैं। सीसीटीवी में तेंदुए की फोटो देखे जाने से गांव में दहशत है। गांव के बच्चों और बजुर्गों का घरों से निकलना सुरक्षित नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पहले कुछ दिन पहले गांव दुबेटा में तेंदुआ होने का बात सामने आई थी। वहां तेंदुए ने एक कुत्ते को घायल कर दिया था। वहां पर तो वाइल्ड लाइफ विभाग ने पिंजरा लगा दिया। गांव अप्पर जांदला में यह दूसरी घटना है। नंगल शहर के साथ लगते गांवों के साथ काफी घने जंगल हैं। जंगली जीव विभाग से अमृत लाल ने कहा के अन्य विभागीय स्टाफ के साथ रात को गांव अप्पर जांदला की गश्त की जाएगी। इसके बाद अगली कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...