धोखाधड़ी:विदेशी नंबर से फोन कर रिश्तेदार पर संकट का हवाला दे 5 लाख रुपए ठगे

रोपड़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नौसरबाज ने विदेशी नंबर से काल कर रिश्तेदार बनकर 5 लाख रुपए ठग लिए। इस संबंध में थाना सिंघभगवंतपुर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना सिंघभगवंतपुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता रुलदा सिंह निवासी अटलगढ़ ने सीनियर अधिकारियों को शिकायत देकर बताया कि गत दिन विदेशी नंबर से उसके फोन पर फोन आया। सामने वाले कहा कि वह कनाडा से बोल रहा है। वहां एक इमरजेंसी पड़ गई। आपके रिश्तेदार काफी संकट में है। इसलिए मेरे द्वारा बताए अकाउंट में पैसे डाल दो।

इसके बाद उन्होंने यूको बैंक सिंघभगवंतपुर से 5 लाख रुपए बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपी अन्य नंबर से फोन कर और पैसे डालने के लिए जैसे ही दबाव डालने लगा तो उन्हें संदेह हो गया। इसके बाद उप कप्तान आपराधिक शाखा साइबर क्राइम द्वारा इस मामले की जांच पड़ताल करने के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई करने के लिए कहा गया।

चोरी के आरोप में 3 पकड़े, 3 बैटरियां, बाइक बरामद

मोरिंडा पुलिस ने तीन लोगों को चोरी की तीन बैटरियां और एक मोटरसाइकिल के साथ पकड़ा है। आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया गया है। सिटी मोरिंडा के एएसआई सोहण सिंह ने बताया कि पुलिस ने कुलदीप सिंह, करनदीप सिंह और गोधा निवासी सखोमाजरा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि 16 सितंबर को वह पुलिस पार्टी समेत वेरका चौक पर मौजूद थे कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उक्त लोग सरकारी स्ट्रीट लाइटों की बैटरियां व अन्य लोहे का समान चोरी करने के आदी हैं। वह 2-3 दिन पहले चोरी की हुई बैटरियां लेकर मड़ौली बाईपास के नजदीक खड़े हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उक्त लोगों को काबू कर लिया। इनसे तलाशी के दौरान 3 बैटरियों और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। पुलिस ने अगली कार्रवाई शुरु कर दी है।

खबरें और भी हैं...