विरोध:बढ़े वेतन की अदायगी पर रोक लगाने के विरोध में किया अर्थी फूंक प्रदर्शन

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अर्थी फूंक प्रदर्शन करते वर्कर। - Dainik Bhaskar
अर्थी फूंक प्रदर्शन करते वर्कर।
  • जल सप्लाई और सेनिटेशन कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने किया विरोध

जल सप्लाई और सेनिटेशन कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन पंजाब की राज्य कमेटी के फैसले के अंतर्गत सोमवार को रोपड़ सब डिविजन में जल सप्लाई के वर्करों की तरफ से पंजाब सरकार और विभागीय प्रमुख का पुतला फूंककर अर्थी फूंक प्रदर्शन किया गया। इस दौरान वर्करों ने जमकर नारेबाजी की।

इस मौके राज्य नेता सतनाम सिंह, जिला महासचिव वरिंदर सिंह, ब्रांच अध्यक्ष जसपाल सिंह मोरिंडा, ब्रांच अध्यक्ष दर्शन सिंह रोपड़ ने कहा कि विभागीय प्रमुख की तरफ से वीडियो कॉन्फ्रेंस के द्वारा कार्यकारी इंजीनियरों के साथ मीटिंग करके इनलिस्टमेंट, आउटसोर्स, ठेकेदारों, कंपनी आदि जरिये काम करते वर्करों को पहले से मिलते वेतन को रोकने के आदेश जुबानी दे दिए गए हैं, इसके अलावा बनता एरियर अभी तक जारी नहीं किया गया। इसके कारण वर्करों को वेतन नहीं मिलने के कारण घरों का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है।

इसके साथ ही विभागीय प्रमुख की तरफ से निचले अधिकारियों को एक और पत्र जारी किया है कि इस समय पर काम कर रहे या रिटायर हो चुके कुछ जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से अपने नजीदीकियों (बेटियों, पुत्रों, भतीजे इत्यादि) में से तकरीबन 4000 के लगभग ठेकेदार बनाकर उनको हर महीने 25-30 हजार रुपए दिए जा रहे हैं।

ये पत्र झूठा है क्योंकि इन वर्करों में न तो कोई रिश्तेदार है और न ही 25 -30 हजार रुपए प्रति महीना वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्करों को वेतन हर महीने की 7 तारीख तक देना यकीनी किया जाए नहीं तो संघर्ष जारी रखा जाएगा। यहां परमजीत सिंह, परवेश कुमार, मनदीप सिंह, कुलवीर सिंह, जगजीत सिंह, मनीश, सुदेश उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...