बड़े लोगों से जमीन ​​​​​​​छुड़वाए सरकार:गांव मानकपुर में कुल हिन्द किसान सभा ने शामलाट पर कब्जा छुड़ाने का किया विरोध

नंगल सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कब्जे छुड़वाने का विरोध करते कुल हिंद किसान सभा के मेंबर। - Dainik Bhaskar
कब्जे छुड़वाने का विरोध करते कुल हिंद किसान सभा के मेंबर।

ब्लॉक श्री आनंदपुर साहिब के अधीन पड़ते गांव मानकपुर में पंजाब सरकार तथा पंचायत विभाग के द्वारा शामलाट जमीन पर हुए अवैध कब्जे को छुड़वाने की लड़ी के तहत बुधवार को कब्जा छुड़वाया जाना था। इससे पहले ही गांव वासियों ने मंदिर के नजदीक इकट्ठे होकर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की तथा सरकार के फैसले का विरोध किया।

इस मौके पर पहुंचे कुल हिंद किसान सभा पंजाब के जिला प्रधान सुरजीत सिंह ढेर ने कहा कि भगवंत मान सरकार ने जो नादरशाही फरमान जारी किया है इसको लागू नहीं होने देंगे। गांव के अंदर उक्त गरीब लोग कई पुश्तों से रह रहे हैं। इनके घरों पर सरकार बुलडोजर फेरने जा रही है व गांव के बहुत ही गरीब लोग जो एक से 2 कनाल जमीन पर खेती कर रहे हैं। इसके अलावा डोला बस्ती में भी लोग झुग्गियों में रह रहे हैं।

सुरजीत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार बड़े लोगों से जमीन छुड़वाए न कि गरीब लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाएं। इस मौके प्रशासन को चेतावनी दी गई कि उनको गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा। इस मौके पर गांव वासियों ने बताया कि गांव की जमीन मेन रोड, रेलवे, नहरों तथा ओस्ती कॉलोनी बसाने में लग गई है। इस अवसर पर केवल कृष्ण, सतनाम सिंह, विजय कुमार, गोपाल शर्मा, महेश कुमार, विजय जयदेव, गुरमीत सिंह, प्रमोद कुमार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...