• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ropar
  • Punjab Roadways, PUNBUS, PRTC Employees Raised Slogans Against The Punjab Government By Closing The Depot

नारेबाजी:पंजाब रोडवेज, पनबस, पीआरटीसी मुलाजिमों ने डिपो बंद करके पंजाब सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब रोडवेज, पनबस व पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट यूनियन के आह्वान पर मुलाजिमों द्वारा मांगों को लेकर रोडवेज डिपो रोपड़ का गेट बंद करके रोष प्रदर्शन किया गया और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। डिपो अध्यक्ष कुलवंत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने समेत अन्य मांगों का हल निकालने की जगह धक्केशाही की जा रही है।

पिछले दिनों पंजाब भवन में ट्रांसपोर्ट मंत्री और ट्रांसपोर्ट के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई थी परंतु मीटिंग में जत्थेबंदी ने पिछली सरकार में पक्के हुए मुलाजिमों को जारी हुए पत्र दिखाए। विभाग को वृद्धि की तरफ ले जाने के लिए तथ्य पेश किए और पनबस और पीआरटीसी को कमाई वाला विभाग बताया गया। परंतू उच्च अधिकारी किसी भी तरह विभाग बचाने और मुलाजिमों की मांगों का हल करने के लिए तैयार नहीं हैं।

पनबस और पीआरटीसी में कॉन्ट्रैक्ट और आउटसोर्सिंग पर भर्ती मुलाजिमों का कोई हल निकालने की कोशिश नहीं की जा रही। मुलाजिमों को 12-14 साल हो चुके हैं और वह ठेकेदारी व्यवस्था की दलदल में फंसे हैं। इसके साथ ही समूह जत्थेबंदी की राज्य कमेटी की तरफ से सभी वर्करों को वेतन न मिलने के कारण परिवारों का पालन पोषण करने में परेशानी हो रही है। इस मौके पर रजिंदर सिंह, सरबजीत सिंह, बहादर सिंह, जगतार सिंह, अमरीक सिंह, सतविंदर सिंह, जतिंदर सिंह व अन्य मुलाजिम यूनियन मेंबर मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...