कार समेत भाखड़ा में गिरने वाला कांग्रेस नेता थ्याली:रोपड़ में एंडेवर में मिला मोहाली पूर्व जिप चेयरपर्सन के पति का शव

रोपड़2 महीने पहले
राेपड़ में भाखड़ा में कार गिरने के बाद जानकारी देते गोताखोर।

पंजाब के रोपड़ में शनिवार सुबह भयोरा पुल पर एक कार चालक समेत संदिग्ध परिस्थितियों में भाखड़ा नहर में गिर गई। कई घंटे बाद गाड़ी को नहर से निकाला गया तो इसमें मिले शव की पहचान मोहाली जिला परिषद की पूर्व चेयरपर्सन जसविंदर कौर के पति कांग्रेस नेता गुरध्यान सिंह के तौर पर हुई है। गाड़ी से जिला परिषद चेयरमैन एसएएस नगर मोहाली की झंडी भी मिली है। हालांकि गोताखोरों ने कार के नहर में गिरते ही बचाव का काम शुरू कर दिया था, लेकिन कार से चालक बाहर नहीं निकल पाया। पुलिस छानबीन कर इसका पता लगा रही है कि यह हादसा था या फिर सुसाइड केस।

कार से निकाला गया कांग्रेस नेता गुरध्यान सिंह थ्याली का शव।
कार से निकाला गया कांग्रेस नेता गुरध्यान सिंह थ्याली का शव।

थ्याली चला रहे थे गाड़ी

एसपी जगजीत सिंह जल्ला की अगुवाई शनिवार दोपहर को पुलिस और गोताखोरों की टीम ने भाखड़ा में गिरी लग्जरी कार (एंडेवर) को बाहर निकाला। इस गाड़ी को गुरध्यान सिंह थ्याली चला रहे थे। नहर से कार को बाहर निकालने पर शव को गाड़ी से निकाला गया। बताया यही जा रहा है कि गुरध्यान सिंह थ्याली डिप्रेशन में थे। मृतक की गाड़ी से एक जिला परिषद लिखी हुई झंडे और कांग्रेस पार्टी की कुछ तख्तियां भी बरामद हुई हैं। मृतक के शव को रूपनगर के सिविल अस्पताल में पहुंचा दिया गया है। उनके परिजनों के आने का इंतजार हो रहा है। और उक्त मृतक के वारिसों को सूचना दे दी गई है।

भाखड़ा से कार निकालने में लगे गोताखोर और अन्य।
भाखड़ा से कार निकालने में लगे गोताखोर और अन्य।

देखते ही देखते नहर में समाई कार

बताया गया है कि रोपड़–चंडीगढ मार्ग ​​​​​भाखड़ा नहर पुल पर शनिवार सुबह 9 बजे के करीब तब हड़कंप मच गया, जबकि वहां से गुज रही एक कार भाखड़ा में गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार में केवल चालक ही था और उसने बाहर निकलने या जान बचाने का कोई प्रयास नहीं किया। इस दौरान नहर पुल पर कई गोताखोर मौजूद थे। उनमें से एक ने नहर में डूबती कार की वीडियो बनाई। अन्य ने कार चालक को बचाने के लिए रस्सा भी फेंका, लेकिन चालक उसे पकड़ नहीं पाया। गाड़ी के शीशे भी नहीं खुले और देखते ही देखते वह कार समेत गहरे जल में समा गया।

रोपड़ में भाखड़ा नहर कार गिरने के बाद कार्रवाई करती पुलिस।
रोपड़ में भाखड़ा नहर कार गिरने के बाद कार्रवाई करती पुलिस।

गोताखोरों ने ये बताया

मौके पर गोताखोर सुरेश कुमार ने बताया सुबह वह भाखड़ा नहर के पुल के बीच टहल रहा था। अचानक एक तेज रफ्तार कार उसकी तरफ आई है और उसको टक्कर मारने की कोशिश की। उसने अपना किसी तरह बचाव किया है। इसके बाद कार चालक ने पुल क्रॉस करते ही नहर के साथ वाली कच्ची पगडंडी पर कार ले गया। इस दौरान कार नहर में जा गिरी।

मोहाली की है कार

गोताखोरों ने कार के डूबने से पहले कार के पास जाकर चालक को बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन कार के शीशे नहीं खुले। कार पीबी 65 यानी मोहाली जिले की थी। कार में कितने लोग सवार थे यह स्पष्ट नहीं हो पाया। समझा जा रहा है कि कार में कार चालक की अकेला था। गोताखोरों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। बाद में गोताखोरों ने कार और चालक को भाखड़ा से निकालने के लिए नहर में सर्च भी किया, लेकिन समाचार लिखे जाने तक उनको निकाला नहीं जा सका था।