दूषित पानी की समस्या:वार्ड नंबर 5 के इंदिरा नगर में वाटर सप्लाई के पानी से लग रहे उल्टी-दस्त

नंगल सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दूषित पानी की सप्लाई को लेकर जायजा लेने पहुंचे कौंसिल के अध्यक्ष और अधिकारी। - Dainik Bhaskar
दूषित पानी की सप्लाई को लेकर जायजा लेने पहुंचे कौंसिल के अध्यक्ष और अधिकारी।
  • दूषित वाटर सप्लाई से लोग हो रहे बीमार, नगर कौंसिल हरकत में आई, 2 दिन नल का पानी न पीने की अपील

नंगल नगर कौंसिल के वार्ड नंबर 5 के अधीन इंदिरा नगर की न्यू कॉलोनी निवासी बीते कुछ दिनों से दूषित पीने के पानी से परेशान हैं। कॉलोनी निवासियों के द्वारा दी जानकारी के अनुसार वाटर सप्लाई के पानी को पीते ही लोग बीमार हो रहे है और इस समस्या का ध्यान नगर कौंसिल के अधिकारियों को भी दिलाया।

समस्या के बारे में कॉलोनी निवासी हेमंत कुमार, मंजू सेन, मेघा, कर्णदीप सिंह, रिया, रश्मी इत्यादि ने कहा कि बीते 4-5 दिन से उनकी कॉलोनी में पानी दूषित आ रहा है जिससे बीमारियांं लग रही हैं। इन लोगों ने कहा कि बेशक पानी देखने में पूरी तरह साफ नजर आ रहा है लेकिन पानी से सीवरेज जैसी बदबू आ रही है और पानी पीते ही दस्त और उल्टी से लोग ग्रस्त हो रहे हैं। इस पानी को गर्म करने पर नीचे सिल्ट नुमा चीज दिखाई देने लगती है।

अध्यक्ष ने किया दौरा- टैंकरों से देंगे पानी

वहीं, लोगों की परेशानी को देखते हुए नगर कौंसिल प्रधान संजय साहनी व कार्यकारी अधिकारी मनजिंदर सिंह ने मौके का जायजा लिया और मुनादी करवाई है कि 2 दिनों के लिए उक्त एरिया में पानी की सप्लाई बाधित रखी जाएगी तथा टैंकरों से पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। जब तक उक्त एरिया में पीने वाले पानी की सही सप्लाई शुरू नहीं होती तब तक नलों में आ रहे पानी को न पिया जाए।

नगर कौंसिल ने पानी के सैंपल भरे, टीडीएस लेवल चेक किया

उधर, नंगल नगर कौंसिल के एमई युद्धवीर सिंह ने घरों से पानी के सैंपल एकत्र किए और टीडीएस लेवल भी जांचा। उन्होंने बताया कि पानी का लेवल तो ठीक है परन्तु फिर भी इन सैंपलों को लैब भेजा जाएगा ताकि असल दिक्कत का पता चल सके। वहीं कौंसिल की टीम ने एरिया में खुदाई का कार्य भी शुरू कर दिया है और युद्ध स्तर पर जांच अभियान चलाया गया है ताकि जल्द ही परेशानी से निजात मिल सके।

खबरें और भी हैं...