• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Sangrur
  • 10 Minute Scuffle Between Pharmacy Officers, Class Four Personnel And Police Near CM Residence, One Member Injured

पुलिस से हुई भिड़ंत:सीएम निवास के पास फार्मेसी अफसरों, क्लास फोर कर्मियों और पुलिस में 10 मिनट धक्का-मुक्की, एक सदस्य घायल

संगरूर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संगरूर में सीएम निवास के नजदीक धरने दौरान नारेबाजी करते एसोसिएशन सदस्य - Dainik Bhaskar
संगरूर में सीएम निवास के नजदीक धरने दौरान नारेबाजी करते एसोसिएशन सदस्य

रेगुलर करने की मांग को लेकर सीएम भगवंत मान निवास के पास पहुंचे रूरल हेल्थ फार्मेसी ऑफिसर एसोसिएशन सदस्यों और पुलिस में करीब 10 मिनट तक जमकर धक्का-मुक्की हुई।

एसोसिएशन के सदस्य सीएम निवास के पास जाना चाहते थे परंतु पुलिस बल ने एसोसिएशन सदस्यों को निवास से 200 मीटर दूर बैरिकेड लगाकर रोक लिया।

सदस्यों ने आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस ने सदस्यों को पीछे धकेल दिया। इस धक्का-मुक्की में एसोसिएशन का एक सदस्य घायल हो गया जिसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एसोसिएशन सदस्यों के रोष को देखते हुए प्रशासन ने सीएम भगवंत मान के साथ एसोसिएशन की 15 फरवरी को बैठक निश्चित करवाई जिसके बाद सदस्यों का गुस्सा शांत हुआ।

धरने को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के राज्य प्रधान कमलजीत चौहान, सबरत शर्मा और जोत राम ने कहा कि वह पंजाब के दिहाती क्षेत्रों में बनी डिस्पेंसरियों में पिछले 16 वर्षों से सेवाएं निभा रहे हैं। वह 2006 से ही डिस्पेंसरियों में ठेके के आधार पर काम कर आर्थिक तंगी का शिकार हो रहे हैं।

पंजाब भर के 1186 रूरल फार्मेसी ऑफिसरों को 11000 और 1186 क्लास फोर कर्मचारियों को 6000 माह वेतन दिया जा रहा है। ऑफिसर व कर्मचारी 30 से 40 किलोमीटर दूर ड्यूटी कर रहे हैं।

आम आदमी क्लीनिकों में ड्यूटियों का बहिष्कार करने का किया एलान

विक्रमजीत सिंह, संदीप पाल और सतपाल चीमां ने कहा कि उनके लंबे तजुर्बे व योग्यता को देखते हुए सरकार ने उनकी ड्यूटियां आम आदमी क्लीनिकों में लगानी शुरू कर दी हैं। वह ड्यूटियां करने को तैयार हैं परंतु पहले सरकार उनका बनता हक बराबर काम बराबर वेतन देकर रेगूलर करे।

यूनियन के सदस्यों ने कहा कि मांग पूरी नहीं करने वह मजबूरी में ड्यूटियों का बायकाट करेंगे। वह पहले भी पंचायत मंत्री कुलदीप धालीवाल को मांग पत्र सौंप कर अवगत करवा चुके हैं। इस मौके पर हनी तिवाड़ी, गुरविंदर सिंह, संजीव कुमार, सतपाल तरनतारन, प्रिंस भरत, हैप्पी आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...