पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वृद्ध की माैत:10 संक्रमित और मिले, वृद्ध की माैत, आंकड़ा 600 की ओर

ब्यावर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मृतक होम आइसोलेट था, सैंपल देने से कतराने लगे हैं लाेग, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता लंबे समय से ले रही थी प्रशिक्षण

गुरुवार को 10 और काेराेना संक्रमित मिलने के बाद कस्बे में संक्रमितों की संख्या 590 हो गई है। गुरुवार को जारी रिपोर्ट में 6 महिलाओं समेत 3 पुरुष और एक बच्चा शामिल है। गुरुवार देर शाम चिकित्सा विभाग द्वारा एक और लिस्ट जारी की गई। लिस्ट में एएनएम ट्रेनिंग सेंटर की एक 18 वर्षीय प्रशिक्षु महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता समेत 5 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि लंबे समय से हॉस्टल बंद होने के कारण दूसरे स्टूडेंट में संक्रमण फैलने का खतरा काफी कम है। गौरतलब है कि लंबे समय से महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण ले रही छात्राओं से सर्वे करवाया जा रहा है। माना जा रहा है कि संभवत: इस दाैरान महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता संक्रमित हुई। रिपोर्ट के अनुसार मूलचंद नगर निवासी 59 वर्षीय वृद्ध, जटिया कॉलोनी निवासी 22 वर्षीय युवक, गणपति नगर कॉलेज रोड निवासी 30 वर्षीय महिला और उसका 2 वर्षीय पुत्र की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दूसरी ओर दो दिन पूर्व पॉजिटिव पाए गए एक वृद्ध की गुरुवार को मृत्यु हाे गई।

बुधवार को चिकित्सा विभाग ब्यावर ने 83 लोगों के स्वाब के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए थे। जांच के बाद जाे 5 संक्रमित पाए गए वे हैं जटिया कॉलोनी निवासी 62 वर्षीय वृद्धा, जामा मस्जिद के समीप रहने वाली 30 वर्षीय महिला, प्रेम नगर सेंदड़ा रोड निवासी 16 वर्षीय किशोरी, कटारिया कॉलोनी बीएम शर्मा नगर निवासी 59 वर्षीय वृद्ध और कालानी पोल पीपलिया बाजार निवासी 59 वर्षीय वृद्धा। सैंपल देने से कतरा रहे लोग एक ओर जहां प्रशासन और चिकित्सा विभाग द्वारा कोरोना के प्रभावी नियंत्रण को लेकर कार्ययोजना बना कर सैंपलिंग बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर अब लाेगों में सैंपलिंग को लेकर भी दहशत बढ़ रही है। कोरोना आउटडोर में भी मरीजों की संख्या कम हो गई तो वहीं अब रेपिड रेस्पोंस टीम को भी लोग सैंपल देने से कतरा रहे हैं। खरवा में युवक पॉजिटिव स्थानीय सदर बाजार में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। क्षेत्र में चिकित्सा विभाग की टीमों ने सर्वे का कार्य आरंभ कर दिया है। बस स्टैंड क्षेत्र सहित अन्य प्रमुख स्थानों पर भीड़ का माहौल बना रहने से संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है। खरवा के सदर बाजार स्थित एक गली में रहने वाले युवक को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की रिपोर्ट आने पर संक्रमित युवक को घर पर ही 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। खरवा राजकीय चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. राधा कृष्ण शर्मा के सानिध्य में पांच चिकित्सा टीमों ने संबंधित क्षेत्र में 735 दोनों में सर्वे कर 3200 लोगों की प्रारंभिक जांच की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser