कोरोना का असर / ब्यावर के 6 क्षेत्र कर्फ्यू मुक्त, 6 क्षेत्रों में जारी रहेगा, नए इलाके में लगाया कर्फ्यू, आवागमन पर लगा प्रतिबंध हटा

6 areas of Beawar curfew free, 6 areas will continue, curfew imposed in new areas
X
6 areas of Beawar curfew free, 6 areas will continue, curfew imposed in new areas

  • एसडीएम अब काेई पास जारी नहीं करेंगे, कंटेनमेंट जाेन में जारी रहेंगी पाबंदिया
  • सोमवार को सामने आए पॉजिटिव केस से संबंधित क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन में शामिल

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 07:08 AM IST

ब्यावर. लॉकडाउन-5.0 की शुरुआत के साथ ही अनलॉक-1 के तहत प्रशासन ने सोमवार को जहां कुछ क्षेत्रों को कर्फ्यू मुक्त किया तो कुछ अब भी कंटेनमेंट जोन में शामिल रहेंगे। सोमवार को सामने आए पॉजिटिव केस से संबंधित क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन में शामिल किए गए है। उपखंड अधिकारी जसमीत सिंह संधू ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए।
इन क्षेत्रों से हटाया कर्फ्यू
उपखंड अधिकारी की ओर से सोमवार को जारी आदेश में पुलिस थाना सदर अंतर्गत ग्राम नूंद्री मेंद्रातान में स्थित दुर्गा कॉलोनी और ग्राम शोभापुरा में स्थित आशु नगर व बालाजी नगर को कर्फ्यू मुक्त किया गया।
इसी प्रकार 24 मई सिटी थाना क्षेत्र में राबाउमावि नृसिंहपुरा के मुख्य गेट तिराहे से पश्चिम दिशा में चौधरी विला तक की सड़क का मार्ग एवं चौधरी विला के सामने गली में रांका सदन होते हुए उत्तर दिशा में अणछी कुंज मकान तक तथा पुन: पूर्व दिशा में चलते हुए मुख्य सड़क नृसिंहपुरा में राजू गहलोत के मकान तक एवं पुन: दक्षिण दिशा में चलते हुए राबाउमावि नृसिंहपुरा तिराहे मुख्य गेट तक तथा इनके मध्य स्थित मुंशी कॉलोनी के संपूर्ण क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की गई थी।
उक्त समस्त क्षेत्र को निषेधाज्ञा से मुक्त करने के आदेश जारी किए। ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस थाना जवाजा क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवाता के राजस्व ग्राम हीरा का बाड़िया को भी कर्फ्यू मुक्त कर दिया गया है।
ये कंटेनमेंट जोन में शामिल
उपखंड प्रशासन ने यह स्पष्ट कर दिया है कि रहमान खेड़ा स्थित रैदासों का बाड़िया, गीता भवन क्षेत्र स्थित पोखरगंज, जमालपुरा गली नंबर 3 के सामने बंद गली, मेवाड़ी गेट क्षेत्र स्थित रेगरान मोहल्ला छोटा बास और गढ़ी थोरियान हाउसिंग बोर्ड की गली नंबर एक कंटेनमेंट जोन में शामिल हैं। 
इन इलाकाें में लगाया कर्फ्यू 
सोमवार को तीन पॉजिटिव केस सामने आने के बाद उपखंड अधिकारी की ओर से ग्राम पंचायत नरबदखेड़ा के राजस्व ग्राम भोजपुरा स्थित उदयपुर रोड चुंगी नाका पर केसरिया कॉटन के सामने स्थित गणेश नगर में निशा टेलीकॉम से भंवरलाल के मकान तक व भंवरलाल के मकान से प्रभात सिंह के मकान तक कर्फ्यू लागू करने के आदेश जारी किए गए।

आवागमन पर प्रतिबंध नहीं, इसलिए पास भी नहीं
तहसीलदार रमेशचंद बहेड़िया ने बताया कि सरकार की ओर से लॉकडाउन 5.0 के तहत जो गाइड लाइन जारी की गई उसमें स्पष्ट किया गया है कि राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार व्यक्तियों और वस्तुओं के अंतरराज्यीय एवं राज्य के अंदर आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं है। ऐसे आवागमन के लिए पृथक से स्वीकृति, अनुज्ञा या पास की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि पंजीकृत वाहन में सवारियां क्षमता से अधिक नहीं होंगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना