बादशाह मेले के लिए प्रथम पूज्य को दिया निमंत्रण:73 साल से आयोजित मेले में बड़ी संख्या में पहुंचते हैं लोग

ब्यावर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ब्यावर शहर में अग्रवाल समाज की ओर से आगामी 8 मार्च को आयोजित होने वाले प्रसिद्ध बादशाह मेले के लिए बुधवार को गणपति को न्यौता दिया गया। इस मौके पर शहर के सुरजपोल गेट बाहर स्थित प्रसन्न गणपति मंदिर में भगवान गणपति की विशेष पूजा-अर्चना करते हुए उन्हें बादशाह मेला के प्रथम निमंत्रण दिया गया। इस मौके पर उपस्थित बादशाह मेला समिति के सदस्यों ने भगवान गणेश को माला तथा प्रसाद अर्पित करते हुए मेले के निर्विघ्न संपन्न होने का आशीर्वाद मांगा।

इस दौरान अग्रवाल समाज पदाधिकारियों तथा बादशाह मेला समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भगवान गणेश के जयकारे लगाए। गणपति पूजन के दौरान समिति संयोजक मुकेश गर्ग, राजकुमार गोयल, सहसंयोजक श्यामसुंग अग्रवाल, रजत अग्रवाल, समाज अध्यक्ष नितेश गोयल, रमेश बंसल, रामगोपाल अग्रवाल, भरत कुमार बसंल, पवन रायपुरिया, श्यामसिंहल, कमल मुरारका, बालकिशन गुप्ता, सुनील सिंहल, अशोक गोयल, अमिल बसंल, सतीश सर्राफ तथा नरेश गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।

मेला संयोजक मुकेश गर्ग ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष बादशाह मेला 8 मार्च को आयोजित किया जा रहा है। मेले के सफल आयोजन को लेकर आज भगवान गणेश को निमंत्रित किया गया है। गर्ग ने सभी शहरवासियों ने बादशाह मेले में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर मेले का आनंद उठाने का आग्रह किया है।

बता दें, शहर में अग्रवाल समाज की ओर से 1851 से निरंतर सर्व समाज के सहयोग से बादशाह मेले का आयोजन बड़े ही धूमधाम तथा हर्षोल्लास के साथ किया जा रहा है। मेले में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित प्रदेशभर के अन्य शहरों से भी बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचते है।

खबरें और भी हैं...