पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:एक शादी ने फैलाया 41 में काेराेना, ब्यावर में 4 और संक्रमित, कुल 97 तक शहर का आंकड़ा

ब्यावरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्यावर. छावनी क्षेत्र से सैंपल लेती चिकित्सा विभाग की टीम
  • चाराें का संबंध सूरजपोल गेट के समीप हुई शादी से, 41 पहुंचा शादी से संबंधित लोगों के संक्रमित होने का आंकडा
  • बिना अनुमति शादी करने के मामले में प्रशासन ने आयोजकों से वसूला जुर्माना, प्रशासन करवा रहा है जांच
Advertisement
Advertisement

शहर के सूरजपोल के समीप मालियों के मंदिर गली शादी से जुड़े लोगों के लगातार संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को शहर के चार और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। चिंताजनक बात यह है इन सभी का कनेक्शन प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इसी शादी से रहा है। मंगलवार को चार और लोगों के पॉजिटिव आने के बाद शादी से संबंधित लोगों में से संक्रमित हुए लोगों का कुल आंकड़ा 41 हो गया।

वहीं प्रशासन द्वारा आयोजकों पर बिना अनुमति शादी करने के मामले में आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए नूंद्री मेंद्रातान ग्राम पंचायत क्षेत्र निवासी आयोजक पर फिलहाल 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूल कर लिया गया इसके साथ ही प्रशासन द्वारा यह जांच की जा रही है कि शादी में 50 से अधिक लोग शामिल हुए इसकी पुष्टि होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को चार और पॉजिटिव आने के बाद ब्यावर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 97 हो गया। हालांकि चिकित्सा विभाग का आंकड़ा अभी 87 ही है। मंगलवार को पॉजिटिव आए लोगों को कोविड केयर सेंटर रैफर कर दिया गया।
शादी में शामिल हुए दंपती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव
मंगलवार को जारी रिपोर्ट में मसूदा रोड आजाद नगर निवासी एक दंपती के भी पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। जानकारी मिली कि 70 और 68 वर्षीय यह दंपती भी सूरजपोल गेट मालियान मंदिर गली वाली शादी में शामिल हुए थे। दोनों की तबीयत खराब होने पर रविवार देर शाम दोनों को 108 एंबुलेंस में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया। जहां से सोमवार को दोनों के स्वाब के सैेंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। मंगलवार को जारी रिपोर्ट में दोनों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। बताया गया है कि जिस घर में शादी हुई थी दंपती उनके रिश्तेदार हैं और शादी में शामिल भी हुए थे।
फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारी भी पॉजिटिव
मंगलवार को जारी रिपोर्ट में छावनी निवासी एक 40 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव आया। युवक एक फैक्ट्री में कार्यरत है उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने के बाद उसे भी कोविड केसर सेंटर पहुंचा दिया गया। युवक ने खुद की तबीयत खराब होने के कारण जांच करवाई थी। उसने बताया कि दो दिन पूर्व छावनी निवासी एक युवक से कुछ दवाएं ली थीं। जिस युवक से दवा ली थी उसकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई थी और उसका संपर्क शादी वाले परिवार से रहा था। मंगलवार को छावनी निवासी इस युवक के भी पॉजिटिव आने से शादी से संबंधित 40 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी है।

फिर भी नहीं सुधर रहे लोग
एक तरफ जहां प्रशासन और चिकित्सा विभाग लोगों को साेशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा की सलाह दे रहे हैं वहीं लोगों की लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का खतरा पैदा कर रही है। जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई देने लगते हैं या किसी पॉजिटिव के सीधे संपर्क में रहे हों। इनको आइसोलेशन वार्ड में रखा जाता है ताकि इनसे दूसरों को संक्रमण नहीं फैले। लेकिन सारी सावधानियों को धता बताते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजन अस्पताल के पीछे वाले गेट पर संभावित कोरोना संभावित मरीज और उनके परिजन से पास खड़े होकर आपस में बात करते दिखे और ऐसे में ये लोग संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं।
माल सप्लाई करने वाला युवक भी संक्रमित
मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार गोपालजी मोहल्ला निवासी एक 39 वर्षीय युवक के भी पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई है। युवक एक दुकान पर कार्य करता है तथा दुकान से माल सप्लाई का कार्य करता है। गत मंगलवार को उसकी तबीयत खराब होने के बाद से वह घर पर ही है और तबीयत खराब होने पर उसके सैंपल लिए गए जिसमें उसके भी पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई। बताया गया है कि युवक जिस दुकान पर कार्य करता है दुकान मालिक का घर भी शादी वाले घर के समीप है। शादी के दौरान भी युवक दुकान की चाबी या अन्य सामान लेने उस गली में गया था। युवक के अनुसार जिस दिन शादी वाले घर से कुछ सामान एक गाड़ी में रख रहे थे वह उस गली में से निकला था इस दौरान वह किसी के संपर्क में आ गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement