आरोप / कांग्रेस पार्षद ने पारस पंच पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया

X

  • पंच ने आरोप निराधार बताए

दैनिक भास्कर

May 31, 2020, 05:00 AM IST

ब्यावर. शहर की राजनीति में कभी भाजपा तो कभी कांग्रेस पदाधिकारियों के बीच परस्पर आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं। जिनमें पार्टी के पदाधिकारी अपने ही किसी साथी या पदाधिकारी की खिलाफत कर उसके सामने खड़े नजर आते हैं। इस बार कांग्रेस खेमे में ऐसा ही मामला कांग्रेस पार्षद संतोष शर्मा और प्रदेश कांग्रेस सचिव पारसमल जैन के बीच होता नजर आ रहा है। नगर परिषद वार्ड नंबर 11 की कांग्रेस पार्षद संतोष शर्मा ने पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को शनिवार को पत्र प्रेषित किया।
पार्षद संतोष शर्मा का कहना है कि प्रदेश में भले ही कांग्रेस का शासन हो मगर सरकार की अनदेखी से ब्यावर कांग्रेस अपनी अंतिम सांसें गिनने पर मजबूर है। उन्होंने इस बात की शिकायत भी की है कि इस संबंध में कई बार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय जयपुर में फोन किया पर कोई जवाब नहीं मिलता। आपके निजी सचिव निरंजन सिंह भी फोन नहीं उठाते। उन्होंने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष से संपर्क न हो पाने की स्थिति में उन्हें सार्वजनिक रूप से अपनी बात कहने को मजबूर होना पड़ रहा है।
जहां एक ओर देश-विदेश में कोरोना महामारी के कारण हालत खराब है, आमजन के सामने भोजन-पानी की समस्या है वहीं दूसरी ओर आपके सिपहसालार और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पारसमल जैन पारस पंच अधिकारियों की शहर से इस महामारी में भी राहत बटोरने के नाम पर धन कमाने से बाज नहीं आ रहे हैं। पार्षद ने और भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष से इस बात की आशंका भी जाहिर की है कि पीसीसी सचिव की शिकायत करने के बाद उनकी ओर से चापलूसों के साथ मिलकर उनके खिलाफ कार्यवाही भी कराई जा सकती है। यदि प्रदेशाध्यक्ष चाहे तो वे जांच के संबंध में तथ्य भी पेश करने को तैयार है।
पार्षद के आरोप निराधार
^पार्षद द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। अब तक मैं पूरी ईमानदारी से अपना काम कर रहा हूं, जो जनता भी जानती है। मेरी किसी से कोई राजनैतिक द्वेषता नहीं है, फिर भी पार्षद द्वारा ऐसे आरोप क्यों लगाए गए इसकी कोई जानकारी नहीं। पारसमल जैन,  प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना