पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:मालियान मंदिर गली में हुई शादी में जाना पड़ा महंगा, दामाद, दोस्त भी पाॅजिटिव, उदयपुर से लौटा व्यक्ति भी संक्रमित

ब्यावरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्यावर. कोरोना पॉजिटिव को लेकर रवाना होते हुए।
  • चार नए मरीज आए सामने, अब तक 9 लोग संक्रमित, प्रशासन ने तलब की तथ्यात्मक रिपोर्ट, नियमानुसार होगी कार्रवाई
Advertisement
Advertisement

शहर मालियान मंदिर गली में 27 जून को हुए विवाह समारोह में शामिल हाेना कई लाेगाें काे भारी पड़ गया है। रविवार काे चार अाैर पॉजिटिव पाए गए हैं इनमें से तीन का संबंध किसी ना किसी रूप से इस विवाह समारोह से है। 
शनिवार को 33 जनों के सैंपल में से 4 जनों के और पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर में हडकंप मच गया। चिकित्सा विभाग द्वारा तुरंत आस पास के क्षेत्रों में स्क्रीनिंग करवा कर सेंपल कलेक्शन का कार्य शुरू कर दिया गया। 
प्रशासन ने इस मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन इस मामले में सख्त कार्रवाई करने के मूड में है। 
रविवार को पॉजिटिव पाए गए लोगों में एक व्यक्ति पहले से अस्पताल में उपचाररत था और बाकी अन्य तीनों को उनके घर से एंबुलेंस में लेकर कोविड केयर सेंटर पहुंचाया गया।

दामाद व उसका दोस्त भी पॉजिटिव
रविवार काे जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर के छावनी फाटक बाहर निवासी एक 32 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया। जानकारी मिली है कि युवक सूरजपोल गेट के समीप मालियान मंदिर गली निवासी उस वृद्ध का दामाद है जो शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गया था। वृद्ध के रिश्तेदार ने गत 27 जून को बोरूंदा से ब्यावर आकर अपने पुत्र की शादी की थी।

वहीं युवक का एक मित्र छावनी में पुराने सदर थाने के पीछे रहने वाला एक 43 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव पाया गया। युवक वृद्ध के दामाद का दोस्त है और वृद्ध की तबीयत बिगड़ने पर वह उसे अपने साथ अस्पताल लेकर दिखाने लाया था। इसी प्रकार मालियान मंदिर गली निवासी 42 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी रविवार को पॉजिटिव आई।

युवक जोधपुर में पेंट का कार्य करता है। लॉकडाउन लगने के बाद वह अप्रेल में ब्यावर आ गया। जब से घर पर ही है। हालांकि वह तो घर से कहीं नहीं गया लेकिन 27 जून को हुई शादी के एक कार्यक्रम में उसकी पत्नी गीत गाने के लिए गई थी। 

उदयपुर से लौटा व्यक्ति भी पॉजिटिव
 रविवार को जारी लिस्ट के अनुसार सर्वेश्वर कॉलोनी निवासी एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 45 वर्षीय व्यक्ति दाे दिन पूर्व उदयपुर गया था। इस व्यक्ति के पुत्र उदयपुर हॉस्टल में रहते थे। लॉकडाउन के चलते उनके बेटे ब्यावर आए और यहीं रह रहे हैं। ऐसे में वहां किराया लगने के कारण दो दिन पूर्व व्यक्ति उदयपुर गया और वहां से सामान ले आया। तब से युवक को बुखार है और डायरिया होने के कारण उन्हें अस्पताल दिखाया गया। उनकी ट्रेवल हिस्ट्री और लक्षण दिखाई देने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उनके स्वाब के सेंपल जांच के लिए भिजवाए गए।

बैंक मैनेजर का निधन
स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के प्रबंधक आरके रोचिया का रविवार को निधन हो गया। तबीयत खराब होने के बाद वे 21 जून से ही जयपुर में उपचाररत थे। ब्यावर में उन्होंने 9 जून को जाॅइन किया था। बैंक की मुख्य शाखा में 11 जून से कर्मचारियों के पॉजिटिव आने का  सिलसिला शुरू हुआ था।

इसी दौरान मुख्य प्रबंधक आरके रोचिया का भी 11 जून को सेम्पल लिया गया। जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन जब उनकी तबियत खराब होने लगी तो वे जयपुर  चले । जहां उन्होंने दूसरी बार अपना सैंपल दिया जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 28 जून को तीसरी बार जब उनका सैंपल लिया गया तो उनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली। मगर उन्हें सांस लेने में तकलीफ के  चलते दो दिन पहले वेंटीलेटर पर लिया गया। जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement