पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:परिषद जरूरतमंदों को जल्द खाद्य सामग्री उपलब्ध कराए बैंक ग्राहकों के लिए करें छाया-पानी की व्यवस्था: देथा

ब्यावर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड-19 जिला प्रभारी आईएएस पहुंचे ब्यावर, डाक बंगले में अधिकारियों से ली जानकारी

कोविड-19 के जिला प्रभारी वरिष्ठ आईएएस भवानीसिंह देथा बुधवार को ब्यावर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रशासनिक व संबंधित अधिकारियों से व्यवस्थाओं पर चर्चा करने के साथ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जवाजा में अधिकारियों से मुलाकात के बाद वे राजसमंद की ओर रवाना हाे गए हुए। 
देथा बुधवार दोपहर को ब्यावर पहुंचे। उन्होंने डाक बंगले में अधिकारियों की बैठक ली। नगर परिषद आयुक्त शमीम बानो से परिषद की ओर से की जा रही व्यवस्था, शहर में सफाई, सेनेटाइजेशन संबंधी जानकारी ली। उन्हाेंने विधायक कोष से स्वीकृत दूसरी किस्त को लेकर जरूरतमंदों को वितरित होने वाले खाद्य सामग्री के लिए जल्द टेंडर जारी कर लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कहा।
राजकीय अमृतकौर अस्पताल के नोडल प्रभारी डाॅ. संजय शर्मा से अस्पताल में लिए जाने वाले सेंपल और अब तक के आंकड़ों और अस्पताल प्रबंधन की ओर से इस संबंध में की जा रही व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी सुचारू स्क्रीनिंग हो और रेंडम सेंपलिंग भी ली जाए। रोडवेज आगार प्रबंधक रघुवीर सिंह राजावत से बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों और यहां से अन्य प्रांतों को जाने वाले प्रवासी श्रमिकों के आने-जाने से पूर्व उनकी स्क्रीनिंग व अन्य स्वास्थ्य जांच कराने के निर्देश दिए। वार्ता के दौरान अधिकारी के ध्यान में लाया गया कि बैंकों के बाहर जो कतार लगती हैं उनमें खड़े रहने वाले पेंशनर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता है। 
वार्ता के दौरान ब्यावर नोडल प्रभारी आशुतोष गुप्ता, आयुक्त शमीम बानो, रोडवेज डिपो मैनेजर रघुवीर सिंह राजावत, एकेएच से कोविड-19 नोडल प्रभारी डाॅ. संजय शर्मा, सीबीईओ राजेंद्र प्रसाद जोशी, क्वारेंटाइन सेंटर प्रभारी शलभ टंडन, पटवारी लोकेश मीणा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
बैंक प्रबंधन ग्राहकों के लिए करें छाया-पानी की व्यवस्था
बैंक के बाहर कतार में खड़े रहने वाले पेंशनर्स की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रभारी भवानीसिंह देथा स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के बाहर पहुंचे। जहां उन्होंने कतार में खड़े लोगों से बातचीत कर उनकी समस्या से रूबरू हुए। इसके बाद उन्होंने बैंक प्रबंधक को मौके पर बुलाया और पेंशनर्स के लिए अलग से कतार लगाने व बैंक में प्रवेश करने वालों के लिए सेनेटाइजर व अन्य व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश दिए। इससे पहले अधिकारी ने बैंक के बाहर बैठी दो महिलाओं से भी बातचीत की और बैंक प्रबंधक से कतार में खड़े रहने वाले ग्राहकों के लिए पर्याप्त छाया-पानी की व्यवस्था करने के लिए भी कहा। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser