मांग / डीजे वालों ने मदद मांगी, शादियों में 500 लोगों की मंजूरी दी जाए

X

  • डीजे साउंड सिस्टम से जुड़े व्यापारी व संबंधित लोगों को आर्थिक सहायता देने की मांग

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

ब्यावर. डीजे साउंड एसोसिएशन की ओर से शुक्रवार को उपखंड अधिकारी को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम पत्र सौंपा गया। उपखंड अधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में लॉकडाउन के तहत धार्मिक, सामाजिक व अन्य सभी प्रकार के उत्सव बंद होने से डीजे साउंड सिस्टम से जुड़े व्यापारी व संबंधित लोगों को आर्थिक सहायता देने की मांग की गई। ज्ञापन में कहा गया कि कोरोना महामारी के कारण व्यापार से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की आर्थिक हालत खराब हो चुकी है। वहीं, डीजे साउंड सिस्टम व्यवसाय कुछ और महीनों तक शुरु होने की स्थिति में नहीं है।
मार्च के बाद जून तक धार्मिक व सामाजिक आयोजन नहीं हो पाए। इस कारण हमारे व्यवसाय में काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। आर्थिक नुकसान के चलते श्रमिकों का वेतन, बिजली का बिल, दुकान का किराया आदि देने में भी हम असमर्थ हैं।
एसोसिएशन के सदस्यों ने ज्ञापन में सरकार से निवेदन किया है कि वह व्यवसाय से जुड़े लोगों को आर्थिक मदद प्रदान करे। इस दौरान जगदीश शर्मा, लालभाई, अगस्टीन, नरेश शर्मा, मुकेश लाटा, सूरज, राजेश गहलोत, रोहित भट्‌ट, किशन भाटी, रज्जाक, बबलू, कैलाश चंद, गोविंदसिंह, सुल्तान, मनीष कुर्डिया, मुकेश सोलंकी, संजय, गौरव भाटी, इमाम सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
हलवाई मजदूर संस्थान ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
हलवाई मजदूर संस्थान ब्यावर की ओर से शुक्रवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए सामाजिक कार्यों (शादी, उत्सव, पर्व, शुभ कार्य) में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को बढ़ाए जाने की मंजूरी दिए जाने की मांग की। उपखंड अधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि राजस्थान सरकार द्वारा कोरोना महामारी को नियंत्रित कर राजस्थान की जनता, किसानों व गरीब वर्ग को सहयोग प्रदान किया। लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार के आदेशों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के कारण सामाजिक कार्य के लिए प्रशासन द्वारा कार्यक्रमों में 50 व्यक्तियों को सम्मिलित होने के आदेश प्रदान किए गए हैं।
जबकि आदेशों के तहत लाखों लोग जैसे हलवाई, केटरिंग व्यवसायी, स्टॉल, किराणा व्यवसाय आदि कार्य करने वाले लोगों को काम न मिलने के कारण बेरोजगारी की स्थिति पैदा हो गई है। साथ ही इन व्यवसायों पर निर्भर रहने वाले लाखों परिवारों को भुखमरी की हालत में जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए हलवाई मजदूर संस्थान ने सामाजिक कार्यों में कम से कम 500 व्यक्तियों व समारोह स्थल में जगह अनुसार स्वीकृति प्रदान करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में सुगनचंद, चंपालाल, सीताराम, कैलाश, गज्जू, कालू, मुकेश साहू, गौतम साहू सहित अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना