पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:केन्द्रीय विद्यालय का रहा शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम

ब्यावर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली की ओर से सोमवार को सीनियर सैकण्डरी परीक्षा 2020 का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जहां केन्द्रीय विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। वाणिज्य संकाय में तन्मय बसवाल ने 95.8 प्रतिशत अंकों से प्रथम रहे।

इसी प्रकार द्वितीय स्थान पर प्राची जैन ने 95.6 प्रतिशत तथा वंश खंडेलवाल ने 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। विज्ञान संकाय में मुस्कान चौहान ने 95.6 प्रतिशत अंकों से प्रथम स्थान, ललित किशोर चौैहान ने 94.8 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय स्थान व दानिश खान 92.6 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

इसके अलावा विज्ञान संकाय में 90 प्रतिशत से अंक लाने वालों में ज्योति खोरवाल ने 92, निर्मल प्रजापति ने 91 व अनन्य शर्मा ने 90 प्रतिशत अंकों से परीक्षा उत्तीर्ण की। नौ विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंकों से परीक्षा उत्तीर्ण की। 80 से 90 प्रतिशत अंक से 11 विद्यार्थियों ने उत्तीर्ण की।

कुल 53 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी, जिसमें से 52 विद्यार्थियों ने परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की। प्राचार्य एसएन मीणा ने विद्यालय का शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम रहने पर सभी शिक्षकों व अभिभावकों को बधाई देते हुए सभी विद्यार्थियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें