पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:पॉजिटिव पाए गए वृद्ध के घर में गत सप्ताह शादी का था आयोजन

ब्यावर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चांग चितार-सूरजपाेल गेट क्षेत्र में लिए सैंपल, कॉन्टैक्ट हिस्ट्री तलाश रहे

शहर में दो और लोगों के काेराेना पॉजिटिव आने के साथ ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या 75 पहुंच गई। हालांकि दोनों के अजमेर में उपचाररत होने और सेंपलिंग भी अजमेर में होने के कारण उनकी काउंटिंग ब्यावर में नहीं की जा रही है। 
जिस कारण ब्यावर अस्पताल का अधिकारिक आंकड़ा अभी भी 66 ही बता रहा है। हालांकि जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज लैब द्वारा रिपोर्ट आने के बाद मिले निर्देशों के अनुसार राजकीय अमृतकौर अस्पताल ब्यावर की टीम ने शुक्रवार को चांग चितार रोड और सूरजपोल गेट मालियान हथाई क्षेत्र में सर्वे कर आस पास के क्षेत्रों से सेंपल कलेक्ट किए। इस दौरान टीम में सर्वे टीम के डॉ. पवन जारेडा, डॉ. कंचन कंवर, कृष्णा, विमला, पंकज सोलंकी, लैब टेक्नीशियन लक्ष्मण सैनी, नर्सिंग स्टूडेंट चंदन सिंह और कपिल भट्ट शामिल थे।

घर में रहने वाला बुजुर्ग पॉजिटिव
शहर के चांग चितार रोड निवासी जिस 75 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, परिजनों ने बताया कि वृद्ध लंबे समय से घर से बाहर नहीं निकले। हालांकि उन्हें सांस में परेशानी, शुगर, बीपी की परेशानी है। जानकारी मिली है कि कुछ दिनों पूर्व वह घर में ही फिसल भी गए थे। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें अजमेर दिखाया।

जहां बुधवार को उनका सेंपल लिया गया। गुरुवार देर रात उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। परिजनों ने बताया कि उन्हें कमजोरी और पेट में पानी भरने की समस्या जरूर थी। लेकिन कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। लेकिन रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सा विभाग द्वारा आस पास के लोगों के सेंपल कलेक्ट किए। वहीं परिजनों को क्वारेंटाइन रखने के निर्देश दिए।

गत सप्ताह घर में थी शादी
पॉजिटिव मिले दूसरे वृद्ध के घर जब टीम जांच करने पहुंची तो वहां टीम को पता चला कि वृद्ध के घर में गत सप्ताह एक शादी का आयोजन किया गया था। शादी के दौरान आयोजित हुए अलग अलग कार्यक्रम के दौरान कई लोग शामिल रहे। पड़ोसियों ने बताया के शादी में करीब 50 लोग शामिल रहे। अब चिकित्सा विभाग की टीम काॅन्टेक्ट हिस्ट्री खंगाल रही है साथ ही शादी में शामिल होने वालों के लिस्ट के आधार पर स्क्रीनिंग के लिए कवायद कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser