बिग कन्ट्रोवर्सी / लॉकडाउन खत्म हाेगा 31 मई काे, टेंडर निकालेंगे 1 जून काे

X

  • आखिर जरूरतमंदों काे कब मिलेगी राहत, विधायक काेष से 54 लाख की राशि से ली जाने वाली राहत सामग्री टेंडर प्रक्रिया में उलझी, इसी काेष से ग्रामीण क्षेत्र में बंट रही है सामग्री, विधायक ने चेताया-राशि लैप्स करा देंगे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

ब्यावर. विधायक शंकर सिंह रावत द्वारा अपने विधायक काेष से दी गई एक कराेड़ रुपए की राशि में से 54 लाख से शहरी क्षेत्र में खरीदी जाने वाली राहत सामग्री टेंडर प्रक्रिया में उलझ गई है। लॉकडाउन 31 मई काे समाप्त हाे रहा है, नगर परिषद टेंडर 1 जून काे निकालेगी। 
दूसरी ओर 46 लाख की लागत से ग्रामीण क्षेत्र में खाद्य सामग्री का वितरण भी आरंभ हाे चुका है। विधायक रावत ने दाे किश्तों में एक एक कराेड़ कर दाे कराेड़ की राशि दी है। कन्ट्रोवर्सी दूसरी किश्त की राशि से राहत सामग्री वितरण में हाे रही है।

उन्होंने चेताया है कि यदि समय पर राहत नहीं मिली ताे वे राशि लैप्स करवा देंगे। लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए विधायक शंकरसिंह सिंह रावत द्वारा दूसरी किश्त के रूप में एक करोड़ की राशि जारी किए हुए 40 दिन हो गए हैं।

दूसरी ओर नगर परिषद का कहना है कि सामग्री बीएनके भंडार के जरिए वितरित करवाई जा रही थी। विधायक ने ही भंडार की दराें काे लेकर आपत्ति जताई थी। इसीलिए ओपन टेंडर प्रक्रिया अपनाई जा रही है।रावत ने पहली किस्त के रूप में एक करोड़ रुपए एक अप्रैल को जारी किए थे।

इस राशि से ग्रामीण क्षेत्र की सभी 46 ग्राम पंचायतों में 46 लाख की राशि से खाद्य सामग्री वितरित की गई और शहरी क्षेत्र में 60 वार्डों के लिए 54 लाख रुपए से बीएनके भंडार के माध्यम से सामग्री वितरित हुई। दूसरी किस्त के रूप में एक करोड़ रुपए 13 अप्रैल को स्वीकृत किए गए। बाजार दर से ऊंची दर पर खरीदी का आराेप लगने पर विधायक ने जिला कलेक्टर को दूसरी ओपन टेंडर जारी करने का सुझाव दिया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना