पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:विधायक ने राज्यपाल को लिखा पत्र, सामला के नाराज ग्रामीण करेंगे चुनाव का बहिष्कार

ब्यावर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लांबा ने पीसांगन उपखंड क्षेत्र के सामला के ग्रामीणों की समस्या समाधान के लिए राज्यपाल को पत्र लिख समस्या समाधान की मांग की है।

पूर्व में जेठाना ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम सामला को पंचायत पुनर्गठन के दौरान नवगठित ग्राम पंचायत अलीपुरा में शामिल कर दिया गया था। ग्रामीणों ने इसका बहिष्कार किया और पंचायत राज चुनाव में सरपंच और वार्ड पंच के चुनाव में मतदान नहीं किया। अब सामला के ग्रामीण वापस पंचायत राज चुनाव का बहिष्कार करने की बात पर अड़े हुए थे। विधायक रामस्वरूप लांबा ने राज्यपाल को पत्र लिखकर बताया कि अलीपुरा से सामला 11 किलोमीटर है, जबकि जेठाना की दूरी मात्र 3 किलोमीटर है। सामला के अधिकांश बच्चों की पढ़ाई भी जेठाना से ही होती है। ग्रामीणों ने पंचायत पुनर्गठन के समय आपत्ति दर्ज कराई गई थी, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया था।

इधर ग्रामीण लक्ष्मण घसवा, मनोज घस्वा ,मनोज दगोलियां, गोपाल राम घस्वा ,केला राम, भंवरलाल, मुकेश डीडवानिया ,रमेश, भंवर लाल सियाग, शंकर लाल, नाथू गेणा ,किशनलाल घस्वा, कैलाश, मुश्ताक मोहम्मद,घासीराम सहित ग्रामीणों ने मतदान नहीं करने का ऐलान किया है। उनकी मांग नहीं माने जाने तक वे सभी शुक्रवार को होने वाले सीआर तथा डीआर चुनाव में मतदान नहीं करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser