ब्यावर में साधक मनाएंगे सेवा सप्ताह:श्रीश्री रविशंकर के जन्मदिवस पर आज से करेंगे सेवा कार्य, योग-प्राणायाम भी किया जाएगा

ब्यावर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता श्रीश्री रविशंकर का जन्मदिवस सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। इस मौके पर ब्यावर के साधक कई सेवा कार्य करेंगे। मूक पशु-पक्षी, विद्यार्थी, रोगी व अन्य जरूरतमंद लोगों की सेवा के साथ योग-प्राणायाम भी किया जाएगा।

संस्था सदस्य ऋतु अग्रवाल ने बताया कि श्रीश्री रविशंकर का जन्मदिन आगामी 13 मई को है। इस अवसर पर सेवा और समर्पण भाव के साथ कार्य किए जाएंगे। सेवा सप्ताह की शुरुआत रविवार को वानर व गौ सेवा के साथ करेंगे। ब्यावर संस्था के सदस्य रविवार 8 मई की शाम 4 बजे पुष्कर के गौरी कुंड क्षेत्र में वानर व गौ सेवा करेंगे।

साधक करेंगे हर वर्ग की सेवा

संस्था सदस्य राम पंजाबी ने बताया कि 9 मई को दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक विजयनगर रोड स्थित बस स्टैंड पर शीतल पेय वितरण, 10 मई को सुबह 11 से 12 बजे तक अमृतकौर अस्पताल में रोगियों को फल वितरण, 11 मई को सुबह 11.30 से 12.30 बजे तक अजमेर रोड कच्ची बस्ती में गरीबों को भोजन वितरण एवं 12 मई को सुबह 10 बजे रामपुरा विद्यालय में चप्पल वितरण किया जाएगा।

13 मई को गुरु पूजा व सत्संग

श्रीश्री के जन्मदिन पर 13 मई को दिनभर धार्मिक कार्यक्रम होंगे। सुबह 7 बजे से 8.30 बजे तक श्रीश्री की आवाज में योग-प्राणायाम व सुदर्शन क्रिया की जाएगी। इसके बाद साधक पौधरोपण करेंगे। शाम 7 बजे से 9 बजे तक गुरु पूजा और सत्संग किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...