पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोगों में जबरदस्त आक्रोश:शराब की दुकान खोलने का विरोध, क्षेत्रवासियों में आक्रोश, सौंपा ज्ञापन

ब्यावर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के वार्ड नंबर 9 में शराब के ठेका खुलने पर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। इलाके में ठेका खुलते ही सोमवार को लोग जमा हो गए। इलाके के लाेग ठेके को बंद करने की मांग करने लगे। ठेकेदार ने जब नियमाें का हवाला दिया ताे आक्रोशित लाेग आबकारी कार्यालय पहुंचे। उन्हाेंने ठेके को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की लेकिन महकमे ने ठेका नियमानुसार होने का हवाला देते हुए दुकान बंद करने से इंकार कर दिया।

हालांकि क्षेत्रवासियों के विरोध को देखते हुए फिलहाल दुकान बंद कर दी गई। लाेगाें ने विरोधस्वरूप दुकान के बाहर बैठकर रामधुनी शुरू कर दी है। देर शाम तक क्षेत्रवासी दुकान के बाहर बैठे रहे। विरोध की सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस ने क्षेत्रवासियों से समझाइश की। जानकारी के अनुसार किशनगंज क्षेत्र में मुख्य सड़क किनारे आबकारी विभाग ने एक दुकान की परमिशन दी है। सोमवार को जैसे ही इसकी जानकारी क्षेत्रवासियों को मिली लाेग पार्षद मंगत सिंह मोनू, युवा नेता चंद्रशेखर शर्मा, अजय शर्मा और अन्य के नेतृत्व में मौके पर पहुंचे और विरोध जताने लगे।

क्षेत्रवासियों ने दुकान को बंद करने की मांग की। ठेकेदार ने क्षेत्रवासियों को बताया कि उसने दुकान नियमानुसार खाेली है, फिर भी जो विरोध है उसको देखते हुए प्रयास किया जाएगा कि किसी को कोई परेशानी नहीं हो। क्षेत्रवासियों ने दुकान मालिक को मौके पर बुलाकर आड़े हाथों लिया और उससे मांग उठाई कि वह एग्रीमेंट निरस्त कर दे अन्यथा क्षेत्रवासियों का विराेध झेलना पड़ेगा। ठेकेदार ने जब ठेका नियमानुसार खाेलने का हवाला देते हुए ठेका बंद करने से इंकार कर दिया ताे क्षेत्रवासी आबकारी कार्यालय पहुंच गए।

जहां आबकारी अधिकारी ने फोन पर ठेके को नियमानुसार बताते हुए ठेके को बंद करने से इंकार कर दिया और विरोध से अधिकारियों को अवगत करवाने का आश्वासन दिया। इस पर क्षेत्रवासी उपखंड अधिकारी के पास पहुंचे और ज्ञापन देकर ठेके को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग उठाई। सोमवार शाम तक क्षेत्रवासी दुकान के बाहर बैठ कर विरोध जताने लगे। विरोध जताने वालों में ओमप्रकाश, बीनाराम, सुमन शर्मा, पुष्पा गुप्ता, विमला, नीलम शर्मा, मुस्कान पमनानी, संतोष गुप्ता, ममता शर्मा, कलावती, अभिषेक शर्मा, प्रकाश आर्य, अजय शर्मा, मिक्की हुडा समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी शामिल थे।

शराब का ठेका किशनगंज में खोला जा रहा है। इसको लेकर क्षेत्रवासियों में आक्रोश है। किसी भी स्थिति में यहां ठेका नहीं खुलने दिया जाएगा। जब तक ठेका यहां से नहीं हटाया जाएगा रोजाना क्षेत्रवासी महिलाएं वहां बैठकर रामधुनी करेंगे। विभाग और प्रशासन से अपील है कि ठेके काे यहां से स्थानांतरित करें जिससे लोगों को राहत मिल सके।”
मंगत सिंह मोनू, क्षेत्रीय पार्षद

दुकान नियमानुसार खोली गई है। पास में मल्टीप्लेक्स है लाइसेंस में यह शर्त डाली गई है कि जब भी सिनेमा खुलेगा ठेके को बंद कर दिया जाएगा।”
गुरनाम सिंह, आबकारी वृत्त निरीक्षक ब्यावर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें