राहत / शनिवार को 129 जनों की रिपोर्ट नेगेटिव

X

  • 100 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों की स्क्रीनिंग भी की

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

ब्यावर. प्रवासी श्रमिकों की लगातार अपने घरों पर आने का क्रम जारी है। शनिवार को भी अस्पताल में 100 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों की स्क्रीनिंग की गई। ब्यावर उपखंड के लिए राहत भरी बात रही कि शनिवार को किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। 
हालांकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की 149 टीमों द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 1 हजार 124 घरों का सर्वे कर 6 हजार 233 लोगों की स्क्रीनिंग की गई और 9 लोगों का आइसोलेशन वार्ड में क्वारेंटाइन पीरियड चल रहा है। इनके सेंपल की रिपोर्ट आने के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

अगर इनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आती है तो इन्हें शहर में बने तीन क्वारेंटाइन सेंटरों में से कहीं शिफ्ट किया जाएगा और अगर किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उन्हें हायर सेंटर रैफर कर दिया जाएगा। शनिवार को 129 जनों की रिपोर्ट जेएलएन मेडिकल कॉलेज लैब द्वारा जारी की गई और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिससे प्रशासन से राहत की सांस ली। 
शनिवार को चिकित्सा विभाग द्वारा ब्यावर में 95 जनों के सेंपल कलेक्शन किए गए। गौरतलब है कि अभी तक ब्यावर क्षेत्र में चिकित्सा विभाग द्वारा 1 हजार 758 जनों के सेंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से 1 हजार 567 जनों की रिपोर्ट मिल चुकी है जिनमें 1 हजार 551 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 16 जने पॉजिटिव पाए गए। वहीं 191 जनों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना