पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डिस्कॉम:31 मई तक बिजली के बिल जमा कराने पर 5 प्रतिशत छूट मिलेगी

ब्यावर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिल भुगतान को 31 मई तक स्थगित किया

डिस्काॅम द्वारा कृषि व घरेलू कनेक्शनधारी उपभोक्ताओं को 31 मई से पहले बिजली जमा कराने पर आगामी जून माह के बिल में पांच फीसदी छूट दी जाएगी। 
इसके साथ ही अन्य श्रेणियों के बिल जमा कराने पर भी एक प्रतिशत की रिबेट दी जाएगी। ब्यावर विद्युत वितरण निगम के अधिशाषी अभियंता दिनेश सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे में आमजन की सुरक्षा को लेकर उपभोक्ताओं को कई प्रकार से राहत पहुंचाई जा रही है। इसी के तहत  देशव्यापी लॉकडाउन के कारण अप्रैल व मई में जारी होने वाले सभी कृषि व 150 यूनिट तक प्रतिमाह उपभोग वाले घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिल भुगतान को 31 मई तक स्थगित किया गया है। 
जबकि सभी कृषि एवं घरेलू उपभोक्ताओं की ओर से अप्रैल व मई 2020 में जमा कराई गई राशि पर 5 प्रतिशत की दर से एवं अन्य श्रेणी के सभी उपभोक्ताओं के इस अवधि में जमा कराई गई राशि पर एक फीसदी की छूट जून माह के बिल में दी जाएगी। यह छूट 31 मई से पहले बिल जमा कराने पर ही संभव होगी।
औसत के आधार पर जारी किए जा रहे बिल

एक्सईएन सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान में सभी उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग लिया जाना सम्भव नहीं है। इसलिए ऐसे क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं को पिछले चार माह के औसत उपभोग के आधार पर बिल जारी किए जा रहे हैं। उपभोक्ता अपने विद्युत बिल की राशि ऑनलाइन, नेट बैकिंग, पेटीएम, फोन पे, अमेजन पे, रूपे, बिजली मित्र ऐप, बिल डेस्क के द्वारा जमा करा सकते हैं। उपभोक्ता सहायक अभियन्ता कार्यालय में चेक से भी राशि जमा कराई जा सकेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें