पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जयपुर में उपचाररत शिक्षक समेत दो जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए

ब्यावर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिकित्सा विभाग द्वारा किया गया सर्वे, स्क्रीनिंग, ब्यावर में 105 पहुंचा आंकड़ा, एकेएच के दो डॉक्टरों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

जयपुर में उपचाररत एक शिक्षक समेत ब्यावर के दो जनों की रिपोर्ट रविवार देर रात पॉजिटिव आई है। सोमवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने दोनों स्थानों पर सर्वे कर स्क्रीनिंग की।  हालांकि दोनों की कोई विशेष संपर्क हिस्ट्री सामने नहीं आई है। लेकिन गाइड लाइन के अनुसार चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा आस पास के लोगों को क्वारेंटाइन करने की प्रक्रिया की गई। अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 105 हो गया है। वहीं शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर प्रशासन में भी चिंता बढ़ती जा रही है। वहीं चिकित्सा विभाग के लिए राहत भरी खबर है कि राजकीय अमृतकौर अस्पताल के दो डॉक्टरों का कोरोना परीक्षण करवाया गया जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

होम आइसोलेशन ड्यूटी पर लगा शिक्षक हुआ पॉजिटिव
शहर के शांति नगर खारचा कुआं क्षेत्र में रहने वाले एक 54 वर्षीय शिक्षक की रिपोर्ट रविवार देर रात पॉजिटिव आई। जानकारी मिली है कि शिक्षक की मार्च से होम आइसोलेशन वाले लोगों की निगरानी में ड्यूटी लगी है। जून तक शिक्षक होम आइसोलेशन ड्यूटी पर लगा रहा। गत दिनों खुद शिक्षक को बुखार आने पर परिजनों ने उसे राजकीय अमृतकौर अस्पताल दिखाया। लेकिन तबीयत में सुधार नहीं होने तथा हार्ट पेशेंट होने के कारण परिजन उन्हें जयपुर ले गए। जहां उनके स्वाब के सेंपल जांच के लिए लिए गए।

महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव
इसी प्रकार शहर के कॉलेज रोड कौशल नगर निवासी एक 58 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी रविवार को पॉजिटिव आई। बताया गया है कि वृद्धा की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें ब्यावर अस्पताल दिखाया। लेकिन तबीयत में सुधार नहीं होने पर परिजनों ने उन्हें जयपुर एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उनकी कोविड 19 जांच करवाई गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें