कैलाशी देवी बनी मेहरुकलां सरपंच:मुख्य चुनाव में हार गई थी, उपचुनाव में मिली जीत, पंचायत समिति सदस्य पद से देंगी इस्तीफा

केकड़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सावर पंचायत समिति की मेहरुकलां ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए शनिवार को हुए उपचुनाव में निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य कैलाशी देवी जैन विजयी रही। कैलाशी देवी जैन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जतन कंवर को 114 मतों से हराया।

निर्वाचन अधिकारी के अनुसार चुनाव परिणामों में कैलाशी देवी जैन को 1166, जतन कंवर को 1052 और मनोज जैन को 449 मत प्राप्त हुए। 42 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया। कैलाशी देवी जैन के विजयी होने पर निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने उन्हें विजयी होने का प्रमाण पत्र दिया।

फिर होगा उपचनुाव

मेहरूकलां में सरपंच महेंद्र सिंह राठौड़ के निधन के बाद सरपंच सीट रिक्त हो गई थी। उपचुनाव में महेंद्र सिंह राठौड़ की पत्नी जतन कंवर व कांग्रेस से निवर्तमान सदस्य कैलाशी देवी जैन और युवा व्यवसाई मनोज जैन मैदान में थे। जिसमें कैलाशी देवी विजयी रही। वे मेहरुकलां सीआर क्षेत्र से पंचायत समिति सदस्य हैं। सरपंच पद पर कैलाशी देवी जैन के विजयी होने के बाद उन्हें एक पद से इस्तीफा देना होगा। ऐसे में मेहरूकलां पंचायत समिति सदस्य सीट के लिए उपचुनाव होगा।

सरपंच के चुनाव में पिछली बार हार गई थी

कैलाशी देवी जैन ने वर्ष 2020 में हुए पंचायतीराज चुनाव में मेहरुकलां से सरपंच का चुनाव लड़ा था, लेकिन तब वे हार गई थी। इसके बाद कैलाशी देवी ने मेहरुकलां से पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लड़ा और कांग्रेस के टिकट पर जीत गई।

खबरें और भी हैं...