पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:विधायक ने कलेक्टर से की बात और हट गया लक्ष्मीनगर व गुदली से कर्फ्यू

किशनगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्फ्यू काे लेकर शुक्रवार को जनता का विराेध, शनिवार को मौके पर पहुंच विधायक सुरेश टांक ने लिया जायजा
  • आखिर पहले क्यों नहीं हटा दिया कर्फ्यू, जनता 15 दिन से झेल रही थी कर्फ्यू का दंश, अब सिर्फ पॉजिटिव व्यक्ति के मकान से 20 मीटर का दायरा ही सील

यह तो अच्छा रहा कि लक्ष्मीनगर के लोगों ने कर्फ्यू को लेकर शुक्रवार के दिन विरोध जताया और अगले ही दिन शनिवार को विधायक सुरेश टांक ने माैके पर पहुंच कर कर्फ्यू क्षेत्र का जायजा लिया तथा जिला कलेक्टर विश्वमोहन शर्मा व एसडीएम देवेंद्र कुमार यादव से बात की और कर्फ्यू हटा दिया गया। वरना ना जाने कितने दिन और कर्फ्यू झेलना पड़ता। केवल पाॅजिटिव मिले व्यक्ति के मकान से सिर्फ 20 मीटर के दायरे को सील रखा गया।

किशनगढ़ के नजदीक गुदली गांव को भी कर्फ्यू के दंश से निजात मिल गई। अब जनता पूछ रही है कि आखिर विधायक की बातचीत के बाद ही कलेक्टर ने कर्फ्यू हटाने पर सहमति क्यों दी, इसे पहले ही क्यों नहीं हटा दिया गया? गांधीनगर एसएचओ राजेश मीणा ने पॉजिटिव मिले व्यक्ति के घर से सिर्फ 20 मीटर के दायरे को सील रखा बाकी सभी गली मोहल्ले के रास्तों को खोल दिया गया।  आवाजाही भी शुरू हो गई। इसी तरह ग्राम गुदली से भी कर्फ्यू हटा दिया गया। अब लक्ष्मीनगर में सिर्फ पॉजिटिव मिले व्यक्ति के मकान से 20 मीटर के दायरे को सील रखा जाएगा। जबकि गुदली गांव से भी कर्फ्यू हटाकर कल्याणीपुरा को कर्फ्यू के दायरे में रखा है। पंद्रह दिन से कर्फ्यू का दंश झेल रहे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस बीच चिकित्सा विभाग ने लक्ष्मीनगर और गुदली, कल्याणीपुरा में अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग करवा दी है।

स्क्रीनिंग में सभी स्वस्थ्य पाए गए। पॉजिटिव के संपर्क में 150 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। क्षेत्रवासियों ने कहा कि सब कुछ सामान्य है। जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव है। जो पॉजिटिव आए वह भी नेगेटिव निकले। इसके बावजूद कर्फ्यू में ढील नहीं दी जा रही। इससे काम धंधे सब बंद पड़े है। लोगों के सामने कई मुश्किलें आ रही है। 
6 मई को आया था पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार 6 मई को रलावता ग्राम पंचायत के गुदली गांव निवासी भोपा कोरोना पॉजिटिव आया था। इसके बाद से गुदली और कल्याणीपुरा गांव में कर्फ्यू लगा दिया गया था। 10 मई को लक्ष्मीनगर निवासी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया था। इससे लक्ष्मीनगर और आसपास के क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया।

दोनों ही क्षेत्रों में कर्फ्यू के बाद से चिकित्सा विभाग प्रतिदिन स्क्रीनिंग कराने के लिए 45 टीमें भेजकर जांच करा रहा था। जबकि भोपे का साथी जिसे आरके कम्युनिटी सेंटर में 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया उसको छुट्‌टी देने के समय रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। उसे अजमेर जेएलएन अस्पताल में भर्ती किया गया। बाद में खुद भोपे और लक्ष्मीनगर निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई।

इसी तरह ग्राम गुदली से भी कर्फ्यू हटा दिया गया। पॉजिटिव मिले भोपे का घर कल्याणीपुरा की तरफ होने की वजह से वहां कर्फ्यू रखा गया है। क्योंकि भोपे का दोस्त भी कल्याणीपुरा की तरफ का है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें