विधायक की पहल / मृतात्माओं की शांति के लिए अस्थि कलश लेकर 36 जोड़े हरिद्वार रवाना

For peace of the demons, 36 pairs leave the Haridwar with an urn
X
For peace of the demons, 36 pairs leave the Haridwar with an urn

  • विधायक सुरेश टांक ने यात्रियों काे मास्क बांटकर दी विदाई

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:00 AM IST

मदनगंज. लॉकडाउन की वजह से अपने परिजनों की अस्थियों को गंगाजी में विसर्जन नहीं कर पाए अलग-अलग परिवार के 36 जोड़ो को शनिवार को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया। विधायक सुरेश टांक ने अजमेर रोड स्थित अग्रसेन विहार के नए भवन में सभी यात्रियों का माला पहनाकर अभिवादन किया और बस में बैठने के बाद उन्हें मास्क का वितरण कर विदा किया गया।

इस दौरान यात्रियों के चेहरे पर अपने परिजनों की मृतात्माओं की ओर ले जाने की खुशी देखने को मिली। मालूम हो कि इससे पूर्व भी विधायक ने 36 जोड़ों को हरिद्वार और पुष्कर निजी बसों के जरिये भिजवाया था। इन सभी श्रद्धालुओं के आने जाने, खाने पीने और रहने की व्यवस्था विधायक कर रहे हैं।  

जानकारी के अनुसार लॉक डाउन के चलते जिन परिवारों ने अपने स्वजनों को खोया है। उनके अस्थि कलश को हरिद्वार में गंगा के पवित्र जल में धार्मिक तौर तरीके से प्रवाहित करने के लिए विधायक ने बीड़ा उठाया। इसके तहत दूसरे चरण में शनिवार को हरिद्वार जाने वाले 36 जोड़े निर्धारित समय के अनुसार अग्रसेन विहार स्थल पर पहुंच गए।

जहां सभी का वैदिक पूजन व मंत्रोच्चारण के साथ सभी 36 जोड़ों को माला पहनाकर एवं भोजन के पैकेट, मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध करवाकर दो बसों के द्वारा विदा किया गया। यात्रियों के आने जाने, रहने खाने और ठहरने की व्यवस्था निशुल्क की गई है।

दीपक मूंदड़ा, नेमीचंद जोशी, विकास शर्मा, अशोक कोहली, अशोक यादव, शशि प्रकाश शर्मा, अशोक सेठी, लोकेश राव, पार्षद सलीम मोहम्मद, मनीष टांक, कौशल्या देवी, प्रकाश राठी, नरेश ईनाणी, पिन्टू जाजू, लोकेश जोशी सहित अन्य मौजूद थे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना