पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मेहनत का फल:गंगवानी काे मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी के लिए 1 कराेड़ की स्कॉलरशिप

अजमेर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

ज्ञान विहार काॅलाेनी निवासी भरत गंगवानी काे सिंगापुर की मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी के लिए 1 कराेड़ की स्काॅलरशिप मिली है। मयूर स्कूल के पूर्व छात्र गंगवानी के पिता विवेक गंगवानी जाेधपुर में एसबीआई में एजीएम हैं। वहीं माता पूजा गंगवानी हाउस वाइफ हैं। यह स्कॉलरशिप सिंगापुर के एसाेसिएशन ऑफ बैंक्स द्वारा दी जाती है।

इसमें भारत के अलावा ब्रुनई, कंबाेडिया, हांगकाेंग, इंडाेनेशिया, जापान, काेरिया, मलेशिया, फिलिपाइंस, ताइवान, वियननाम, थाईलैंड और म्यांमार के विद्यार्थियाें में से बामुश्किल 2-3 विद्यार्थियाें काे दी जाती है। इसके लिए एक कठिन परीक्षा और साक्षात्कार के दाैर से गुजरना हाेता है। स्ट्रांग लीडरशिप क्वालिटी और सीसीए एचीवमेंट्स इसका मापदंड है। एक कराेड़ की इस छात्रवृत्ति में एयर फेयर, अकमंडेशन, ट्यूशन फीस आदि सभी शामिल हैं।

अपनी क्लास से बनाई से अलग पहचान
भरत गंगवानी ने एनसीईआरटी की ऑनलाइन क्लास यानी अपनी क्लास से अलग पहचान बनाई है। गंगवानी के पाॅलिटिकिल साइंस के रीजनल लैंग्वेज में कई वीडियाे अपनी क्लास पर देखे जा सकते हैं। इसे अब तक 50 हजार व्यूज मिल चुके हैं, और 5.5 लाख लाेगाें द्वारा सब्सक्राइब किया जा चुका है। गंगवानी ने स्कूली शिक्षा के दाैरान डिबेट कंपीटिशन में जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अलग-अलग 20 अवार्ड हासिल किए हैं।

गंगवानी सामाजिक कार्याें में भी अग्रणी हैं, समय-समय पर जरूरतमंद बच्चाें के लिए कपड़े और बुक्स एकत्रित करने के लिए ड्राइव चला चुके हैं। गंगवानी ने बताया कि वे सिंगापुर मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी से बीएससी इकाेनाेमिक्स का 4 वर्षीय काेर्स करेंगे। नीति आयाेग के लिए काम करना जीवन का लक्ष्य है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement