पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • 110 New Patients, 2 Deaths; Administration Shows Strictness, Invoices Of 292 People Recovered Tax, Fine Of 65700 Rupees, 4 Business Establishments Seized

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण:110 नए मरीज मिले, 2 की मौत; प्रशासन ने दिखाई सख्ती, 292 लोगों के चालान कर वसूला 65700 रुपए, 4 व्यापारिक प्रतिष्ठान सील

अजमेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर के बाजारों व मुख्य मार्ग पर कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई करता प्रशासन। - Dainik Bhaskar
अजमेर के बाजारों व मुख्य मार्ग पर कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई करता प्रशासन।

अजमेर जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमित नए मरीजों का आंकड़ा शतक पार कर गया। बुधवार को जिले में 110 नए कोरोना संक्रमित सामने आए। वहीं दो की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिले में अब तक संक्रमित रहे लोगों का आंकड़ा 24764 तक पहुंच गया है, जबकि मौत का आंकड़ा 512 हो गया है।

ऐसे में अजमेर शहरी क्षेत्र के लिए नियुक्त इंसीडेंट कमांडरों ने क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए सख्ती दिखाई। इस दौरान 292 लोगों के चालान कर 65700 रुपए का जुर्माना वसूला और चार प्रतिष्ठान सीज करने की कार्रवाई भी की। वहीं दूसरी ओर जिले के सवा सौ से भी ज्यादा केन्द्रों पर वैक्सीनेशन जारी है।

ब्यावर के राजकीय अमृतकोर हॉस्पिटल के वैक्सिनेशन केंद्र में 100 वर्षीय बुजुर्ग महिला को नर्स ने ऑटो में आकर वैक्सीन लगाई
ब्यावर के राजकीय अमृतकोर हॉस्पिटल के वैक्सिनेशन केंद्र में 100 वर्षीय बुजुर्ग महिला को नर्स ने ऑटो में आकर वैक्सीन लगाई

जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि कोरोना का प्रसार रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाना अनिवार्य है। इस संबंध में थोड़ी सी लापरवाही भी स्वयं, परिवार और समाज के लिए घातक हो सकती है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए अजमेर शहर में 9 इंसीडेंट कमाण्डर नियुक्त किए गए हैं। इनके द्वारा कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर कार्रवाई की जा रही है।

क्षेत्र में बिना मास्क पहने 59 व्यक्तियों के चालान बनाकर 29500 और सोशल डिस्टेंसिंग की पालन नहीं करने पर 63 व्यक्तियों से 6400 रुपए वसूले गए। पुलिस विभाग ने कार्रवाई करते हुए बिना मास्क वाले 32 व्यक्तियों के खिलाफ 16000 तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालन नहीं करने वाले 138 व्यक्तियों के खिलाफ 13800 रुपए का चालान काटा। जेइटी दलों द्वारा 4 प्रतिष्ठानों को सीज किया गया।

किसने, कहां पर क्या कार्रवाई की

  • नगर निगम उपायुक्त तारामती वैष्णव ने बताया कि ब्यावर रोड स्थित खंडेलवाल एग्रोकेयर और राठी टाटा ऑटो प्रतिष्ठानों को 24 घंटे के लिए सील किया गया। इस क्षेत्र में मास्क नहीं लगाने पर 21 व्यक्तियों से 10500 रुपए तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर 49 व्यक्तियों से 4900 रुपए वसूले।
  • जिला रसद अधिकारी हीरालाल मीणा ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर 6200 रुपए का जुर्माना वसूला गया। दरगाह क्षेत्र में मदनी होटल, भोला ट्रेवल्स एवं मित्तल हैंडलूम को सीज भी किया गया।
  • महिला एवं बाल विकास के उपनिदेशक हेमंत स्वरूप माथुर ने बताया कि मास्क नहीं पहनने वालों से 2500 और सोशल डिस्टेंसिंग नहीं अपनाने वालों से 3100 रुपए के चालान वसूले गए। कार्रवाई के दौरान एक प्रतिष्ठान को सील भी किया गया।
  • नगरीय निकाय विभाग की उपनिदेशक डॉक्टर अनुपमा टेलर ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए विभिन्न व्यक्तियों से 2500 रुपए का जुर्माना वसूला गया। पहाडगंज में राजश्री गार्डन पर गाइडलाइन का उल्लंघन पाए जाने पर 5000 रुपए का चालान काटा गया।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें