पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के भर्ती रोगी बढ़े:श्रीजीमहाराज, डीआरएम, एडीआरएम सहित 72 घंटे में 126 नए काेराेना संक्रमित

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकतर संक्रमित होम आइसोलेट, महिला डॉक्टर, सीमेंट कारोबारी भी पॉजिटिव

अजमेर जिले में काेराेना की दूसरी लहर तेजी से अपने पैर पसार रही है। बीते 72 घंटों में अजमेर जिले में 126 नए काेराेना संक्रमित मरीजों की सूची जारी की गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस सूची में जिले के कई दिग्गजों के नाम हैं, जाे काेराेना संक्रमित हुए हैं।

इस सूची में जगदगुरु श्री निंबार्काचार्य पीठाधीश्वर श्याम चरण देवाचार्य श्री श्रीजीमहाराज, उत्तर पश्चिम रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक नवीन कुमार परसुरामका, उनकी पुत्री, अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक ऑपरेशन संदीप चाैहान, जेएलएन मेडिकल काॅलेज की सीनियर चिकित्सा अधिकारी डाॅ. रेखा व सीमेंट कारोबार बंधु राजीव व संजीव मालू सहित उनके परिवार के दाे सदस्य कोराेना पॉजिटिव पाए गए हैं। जगदगुरु श्री श्रीजी महाराज ने हाल ही में संपर्क में आए सभी भक्तों से कोराेना जांच कराने की अपील की है।

इधर मंदिर में पूजा पाठ हुई, लेकिन भक्त महाराज के दर्शन नहीं कर पाए। जिले में तेजी से फैल रहे काेराेना संक्रमित मरीजों के कारण पाॅजिटिव मरीजों का आंकड़ा 24 हजार 140 की संख्या पार कर गया। वहीं मृतकाें की संख्या 502 है।

चिकित्सा अधिकारियाें का कहना है कि यदि अभी आमजन ने काेराेना काे लेकर गंभीरता नहीं दिखाई ताे वह दिन दूर नहीं जब काेविड के मरीज गत वर्ष की तरह एक ही दिन में दाे साै का आंकड़े तक पहुंच जाएगा। यह राहत जरुर है कि जेएलएन में अभी भर्ती मरीजों की संख्या पर काबू है। अधिकांश संक्रमिताें काे हाेम आइसाेलेट ही किया जा रहा है।

कोविड वार्ड में 45 भर्ती, 27 ऑक्सीजन पर

जेएलएन के काेविड वार्ड में 45 मरीज भर्ती हैं। इन मरीजों में 30 पुरुष व 15 महिलाएं हैं। संक्रमिताें में 18 मरीज हैं। वहीं ऑक्सीजन पर 27, बाईपेप पर 8, एनअारबीएम पर 3 मरीज हैं। वेंटीलेटर पर एक भी मरीज नहीं है।

अधिकतर संक्रमित एक ही परिवार से

इन संक्रमिताें में अधिकांश एक ही परिवार के सदस्य शामिल हैं। जीसीजीएसएसएस की दाे छात्राएं, आदर्श नगर, बजरंगगढ़ सर्किट हाउस के निकट एक ही परिवार के चार सदस्य, सुभाष उद्यान के निकट माेती महल नगीना बाग में तीन, किशनगढ़ के लक्ष्मीनारायण मंदिर के सामने अजमेर राेड की एक ही परिवार के छह, टीपीटी से तीन सदस्य, पुष्कर के नया बस स्टैंड से दाे की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें