पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

60 से 72 घंटे में मिल रहा है पानी:1500 एमएम की पाइप लाइन टूटने से गड़बड़ाई जलापूर्ति

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत करते हुए। - Dainik Bhaskar
क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत करते हुए।

बीसलपुर की पाइप लाइन टूटने के कारण शहर में होली के त्यौहार पर जल वितरण व्यवस्था गड़बड़ा गई। 48 घंटे के अंतराल में होने वाली जलापूर्ति 72 घंटों तक डिले हो गई है। रविवार रात में थड़ौली के नजदीक 1500 एमएम की पाइप लाइन टूट जाने के कारण पानी की आवक मंद पड़ गई।

हालांकि स्टील वाली लाइन से पानी की आवक लगातार जारी रही, मगर शहर में जलापूर्ति गड़बड़ा गई। रविवार से लेकर मंगलवार तक शहर में कई इलाकों में 48 के बजाए 60 और 72 घंटे में पानी मिल रहा है। कोटड़ा सहित आसपास मंगलवार सुबह होने वाली पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। जलदाय विभाग के एक्सईएन राजीव कुमार ने बताया कि पाइप लाइन को सुधारा जा चुका है। एसआर 7 टैंक माखुपुरा में पानी पहुंचने के बाद सप्लाई शुरू की जा चुकी है। एक-दो दिनों में जल वितरण व्यवस्था नियमित हो होगी।

जलापूर्ति बाधित रहेगी

मदार पावर हाउस में लगी आग के कारण मदार क्षेत्र में जल वितरण व्यवस्था भी प्रभावित रहेगी। मदार सब डिवीजन के एईएन मुकेश महावर ने बताया कि दोपहर 3 बजे बाद से ही बिजली नहीं आने से पंपिंग नहीं हो पा रही है। जेपी नगर, एमडी कॉलोनी सहित अन्य आसपास की कॉलोनियों में जल वितरण व्यवस्था प्रभावित रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें