पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंसानियत:21 साल के मोहित तेजवानी को पैरों पर खड़े होने के लिए दो लाख रु. की जरूरत

अजमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैशालीनगर जनता कॉलोनी निवासी लक्ष्मणदास तेजवानी के 21 वर्षीय पुत्र को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए दो लाख रुपए की जरूरत है। करीब ढाई साल पहले उसके गले की हड्‌डी टूटने के कारण एक नस दब गई, जिससे उसका शरीर पूरी तरह शिथिल पड़ गया है। हड्‌डी का तो ऑपरेशन हो गया है, लेकिन नस फिजियो थैरेपी से ही खुल पाएगी। अहमदाबाद, जोधपुर आदि के बड़े अस्पतालों में परिजनों ने उसे दिखाया, लेकिन बात नहीं नहीं बनी है।

उसका इलाज हैदराबाद तैलंगाना के मिशन वॉक फिजियोथैरेपी एंड रिहेब्लीटेशन सेंटर में संभव है। सेंटर पर छह माह खास मशीनों से मोहित का इलाज होगा। इस पर 5 लाख 70 हजार रुपए खर्च होने का अनुमान है। सिंधी समाज के कुछ प्रमुख लोगों संस्थाओं ने ढाई लाख रुपए की राशि जुटा ली है। परिजन ने अजमेरवासियों से दो लाख रुपए की और सहायता राशि की गुहार की है। हमेशा की तरह अजमेरवासी दिल खोलकर आगे आए तो मोहित अपने पैरों पर खड़ा हो सकता है। फिलहाल वह बैड पर है और नित्यक्रियाओं के लिए परिजन पर निर्भर है।

21 वर्षीय मोहित डिग्गी बाजार में कपड़ों की दुकानों पर काम करता था। उसके पिता लक्ष्मणदास वैशालीनगर में ही फल का ठेला लगाते हैं। मां गृहिणी हैं। मोहित 2018 अगस्त में अपने एक दोस्त के घर जयपुर गया था। एक रिसोर्ट में मेहमानों के साथ वह भी 21 अगस्त को एक रिसोर्ट में घूमने गया था। स्वीमिंग पूल में वह नहाने के लिए कूदा तो सिर के बल गिरा। वहां पानी कम होने के कारण स्वीमिंग पूल के फर्श पर उसका सिर टकराया और गर्दन की हड्डी टूट गई। उसे बेहोशी की हालत में निकाला गया। परिजन ने मनीपाल हॉस्पिटल में उसकी गर्दन की हड्‌डी का ऑपरेशन करवाया। हड्‌डी टूटने से दबी नस मनीपाल में नहीं खुल पाई। डॉक्टरों ने एक्सरसाइज और खास किस्म की मशीनों से ही नस खोले जाने की बात कही और हैदराबाद सेंटर ले जाने की सलाह दी। हैदराबाद सेंटर ने जो एस्टीमेट दिया उसके मुताबिक 6 माह मोहित को सेंटर में ही रहना होगा क्यों कि सुबह शाम दो दो घंटे के सेशन में उसका लगातार इलाज चलेगा।

ढाई लाख रुपए जुटाए
लक्ष्मणदास तेजवानी के प्रयासों से सिंधी समाज के प्रमुख संगठनों और कारोबारियों ने अब तक करीब ढाई लाख रुपए की राशि बतौर सहायता दी है। प्रमुख पेन कारोबारी हरीश गिदवानी मोहित के इलाज के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। गिदवानी के अनुसार नवाब का बेड़ा स्थित पूज्य पारब्रह्म ट्रस्ट ने एक लाख रुपए, दुबई के कारोबारी प्रदीप भोजवानी ने एक लाख रुपए, खुद हरीश गिदवानी ने 25 हजार रुपए, अहमदाबाद के एक कारोबारी किशनचंद ने 15 हजार रुपए, गायत्री देवी ने 10 हजार रुपए की सहायता राशि दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser