पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • 217 Students Of Engineering College Stuck Due To Lack Of Examination, Campus Selection Was Done On The Package Of Lakhs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंपस प्लेसमेंट:परीक्षा नहीं होने से अटकी इंजीनियरिंग कॉलेज के 217 विद्यार्थियों की नौकरी, लाखों के पैकेज पर हुआ था कैंपस सेलेक्शन

अजमेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बड़लिया स्थित इंजीनियरिंग काॅलेज के स्टूडेंट्स कैंपस प्लेसमेंट में इस तरह हुए थे शामिल। (फाइल फाेटाे) - Dainik Bhaskar
बड़लिया स्थित इंजीनियरिंग काॅलेज के स्टूडेंट्स कैंपस प्लेसमेंट में इस तरह हुए थे शामिल। (फाइल फाेटाे)
  • चयनित विद्यार्थियों को फाइनल परीक्षा के बाद ही मिलती है ज्वाइनिंग
  • विद्यार्थियों का न्यूनतम पैकेज 3 लाख और अधिकतम पैकेज 9 लाख रुपए तक का

(सादिक अली) कोरोना संक्रमण के चलते अब तक फाइनल ईयर की परीक्षाएं नहीं होने से  इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट्स की नौकरी भी अटक गई है। इन स्टूडेंट्स का सलेक्शन कैंपस प्लेसमेंट के जरिए विभिन्न कंपनियों में लाखों के पैकेज पर हुआ था। 
नियमानुसार जॉब ज्वाइन करने के लिए फाइनल परीक्षा पास करके डिग्री लेना जरूरी है। बिना डिग्री के चयनित विद्यार्थी जॉब ज्वाइन नहीं कर सकते लेकिन राज्य सरकार की घोषणा और यूजीसी की गाइड लाइन के चलते अब परीक्षा होगी या नहीं इस पर ही संशय बना हुआ है।

दोनों इंजीनियरिंग कॉलेजों के 217 विद्यार्थियों को इस संबंध में फैसले का इंतजार है। शहर के दोनों इंजीनियरिंग कॉलेजों में हर साल की तरह इस बार भी कई स्टूडेंट्स का कैंपस प्लेसमेंट हुआ था। इसमें देश भर की कई नामी कंपनियों में विद्यार्थियों को नौकरी मिली थी। लॉकडाउन होने से पहले ही कई कंपनियों ने  कॉलेज प्रशासन से फाइनल एग्जाम की जानकारी लेना शुरू कर दिया था, ताकि परीक्षा में पास होने वाले चयनित विद्यार्थियों को जल्द ज्वाइनिंग दी जा सके। 

कोविड-19 ने अटकाया मामला 
इंजीनियरिंग कॉलेजों में परीक्षा का शेड्यूल जारी होता इससे पहले ही कोरोना संक्रमण ने देश में तेजी से पैर फैलाना शुरू कर दिया। पहले जनता कर्फ्यू और फिर लगातार लॉकडाउन होने से परीक्षाएं नहीं हो पाई।  इसके बाद राज्य सरकार ने तकनीकी शिक्षा की सभी क्लासों के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की घोषणा कर दी थी। ऐसे में यह तय हो गया था कि अब सभी विद्यार्थी पास हो जाएंगे। लेकिन यूजीसी की गाइड लाइन में फाइनल की परीक्षा कराने के निर्देश के बाद मामला उलझ गया है। अब तक ये तय नहीं हो पाया है कि परीक्षा होगी या नहीं। 

किस कॉलेज में कितने विद्यार्थी : प्लेसमेंट में न्यूनतम 3 लाख से अधिकतम 9 लाख रुपए तक के पैकेज

महिला इंजीनियरिंग कॉलेज माखुपुरा
: सत्र 2019-20 में इस कॉलेज की कुल 104 छात्राओं का चयन कैंपस प्लेसमेंट सेल के तहत हुआ है। अलग अलग ब्रांचेज की इन छात्राओं को परीक्षा पास करने के बाद कंपनी में ज्वाइन करना था। इनमें  कई छात्राओं का पैकेज  6 से 8 लाख का है। 

इंजीनियरिंग कॉलेज बड़लिया
इस कॉलेज के 113 विद्यार्थियों का चयन कैंपस प्लेसमेंट के जरिए हुआ है। इन सभी को अपनी  फाइनल परीक्षा का इंतजार है जिससे रिजल्ट आते ही ये कंपनी में ज्वाइन कर सकें । इस कॉलेज के विद्यार्थियों का न्यूनतम पैकेज 3 लाख और अधिकतम पैकेज 9 लाख रुपए तक का है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें