कोरोना से जंग / सरवाड़ में 28 में से 24 की रिपोर्ट आई नेगेटिव

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सरवाड़. कस्बे में चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना महामारी को  लेकर गठित टीमों द्वारा लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुज पींगोलिया के अनुसार गुरुवार को लिए गए 28 जनों के सैंपल मे से शुक्रवार को 24 जनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई।  शुक्रवार को 34 टीमों द्वारा डोर टू डोर जाते हुए 1956 घरों के 12284 सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई। 
गठित टीमों द्वारा20 ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित किया गया जिनकी 50 से अधिक उम्र है साथ ही वे लंबे समय से स्वास सहित अन्य बीमारियां से ग्रसित है। पिगोलिया ने बताया कि चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना महामारी को लेकर पूरी तरह से तत्परता बरती जा रही है विभाग की ओर से गठित टीमों द्वारा लगातार सर्वे कार्य किया जा रहा है। जिनकी चिकित्सा अधिकारियों द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।
पुलिस जवानों ने बांटे मास्क

 कोरोना महामारी लेकर सरवाड़ पुलिस के जवानों द्वारा भी लगातार अपनी बीट में जाकर कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बीट कांस्टेबल भूराराम जाट ने ग्राम मरोगला में निशुल्क मास्क वितरित किए और लोगों को सरकारी एडवाइजरी की पालना करने हेतु जागरूक किया। जाट ने ग्रामीणो से बिना काम घरो से नही निकलने के लिए बताया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना