पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर से गिरफ्तारी:घुड़चढ़ी में हथियार लहराने और फायरिंग करने के मामले में 3 आराेपी गिरफ्तार

अजमेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समारोह में 4 मेहमानों के पास थे हथियार, एक आराेपी की तलाश में जुटी है पुलिस

क्रिश्चियन थाना गंज इलाका स्थित महर्षि दाधीच वाटिका में पिछले दिनाें एक विवाह समारोह में घुड़चढ़ी के दाैरान पंप एक्शन गन से फायरिंग करने औैर बारह बाेर रायल औैर पिस्टल सहित अन्य हथियार लहराने के मामले में पुलिस ने मंगलवार काे तीन आराेपियाें काे गिरफ्तार कर लिया। आराेपियाें के हथियार जब्त कर लिए गए हैं। हथियार लाइसेंसी हैं, संबंधित जिला प्रशासन काे भी आराेपियाें की इस करतूत की जानकारी दी गई है। मालूम हाे कि आर्म्स एक्ट में हाल ही में हुए संशाेधन में स्पष्ट है कि लाइसेंसी हथियार लहराने, निजी समारोह में फायरिंग करने आदि पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है।

थानाप्रभारी डाॅ. रविश कुमार ने बताया कि जयपुर कलवाड़ निवासी विनाेद सिंह चाैहान, कराैली इनरातानपुरा निवासी सुरेश सिंह गुर्जर औैर यूपी मैनपुरी निहारपुर निवासी अनिल कुमार काे गिरफ्तार किया गया है। तीनाें से लाइसेंसी हथियार बरामद किए गए हैं। जांच में सामने आया कि बरात में कुल चार लाेगाें के पास हथियार थे। एक आराेपी की तलाश जारी है। आराेपियाें में से विनाेद रिटायर्ड फाैजी है।

तीनाें आराेपी जयपुर की एसएलएस सिक्यूरिटी एजेंसी में काम करते हैं। तीनाें आराेपियाें का लाइसेंस जिन जिलाें से जारी हुआ है, वहां के प्रशासन काे लाइसेंस निरस्तिकरण के लिए लिखा गया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

वीडियाे में नजर आ रहे हैं 4 हथियार, दाे बार किया था फायर
डाॅ. रविश ने बताया कि वायरल वीडियो में कुल चार हथियार नजर आ रहे हैं। इनमें से 3 पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। चाैथा हथियार जिसके पास था, उस युवक की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। आराेपियाें ने घुड़चढ़ी के दाैरान कुल दाे फायर किए थे। वीडियो में दाे बार फायर करने सामने आ रहा है। पुलिस ने पूरे विवाह समारोह की वीडियो रिकार्डिंग जांची है। साक्ष्य के ताैर पर इसमें से फुटेज भी लिए हैं।

जयपुर में आरोपियों के ठिकानों पर दबिश
थानाप्रभारी डाॅ. रविश कुमार के नेतृत्व में एएसआई उगमाराम, राजेंद्र प्रसाद, हैड कांस्टेबल भगवान सिंह, कांस्टेबल हरेंद्र औैर मुकेश सारण काे टीम में शामिल किया गया था। पुलिस टीम ने जयपुर में आराेपियाें के ठिकानाें पर दबिश देकर तीनाें काे गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें