पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रतियोगिता:दिनकर काव्य पाठ प्रतियाेगिता में अजमेर के 3 प्रतियाेगियाें ने बाजी मारी

अजमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑनलाइन काव्य पाठ प्रतियोगिता : वरिष्ठ वर्ग में अजमेर के अश्विन और सिद्धि शर्मा टॉप 11 में तथा कनिष्ठ वर्ग में भव्यश चेलानी टाॅप 13 में

देश के कवियों की सबसे बड़ी संस्था में से एक “राष्ट्रीय कवि संगम” की ओर से राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित दिनकर काव्य पाठ प्रतियोगिता में देशभर से 4000 से अधिक प्रतियोगियों ने भाग लिया। युवा पीढ़ी के लिए साहित्यिक प्रोत्साहन की इस काव्य वाचन प्रतियोगिता में राजस्थान से कुल 490 बालक-बालिकाओं ने भाग लिया।

राष्ट्रीय कवि संगम अजमेर के संरक्षक सुनील दत्त जैन ने बताया कि प्रतियोगिता में वरिष्ठ वर्ग के ग्यारह प्रतियोगियों ने सर्वाधिक अंक अर्जित करते हुए राजस्थान के उत्कृष्ट प्रस्तोताओं की सूची में स्थान प्राप्त किया। इनमें से क्रमशः प्रथम तीन स्थान पर आने वाले प्रतिभागियाें में जोधपुर के सौम्य त्रिपाठी, अजमेर के राजकीय स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल माकड़वाली के अश्विन सखलेचा और उदयपुर से पलक सोनी को राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली दिनकर काव्य पाठ प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। ये प्रतियोगिता राष्ट्रीय कवि संगम के केंद्रीय पटल “काव्यनाद” के अंतर्गत हाेगी। कनिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिता में राजस्थान स्तर पर 13 प्रतिभागियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रस्तोता का सम्मान प्राप्त किया है।

महासचिव नरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि राज्य स्तर पर वरिष्ठ वर्ग में टाॅप 11 में जाेधपुर की साैम्या, भीलवाड़ा के हर्षवर्द्धन दाधीच, बांसवाड़ा की रोहिणी, पलक सोनी, पिलानी की दिशा यादव, डूंगरपुर की ध्रुविका व्यास, अजमेर की राजकीय स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल माकड़वाली की सिद्धि शर्मा, जोधपुर की संजीवनी पुरोहित, नाथद्वारा के नवीन महाकाली, अजमेर के अश्विन और जैसलमेर के अन्वेष गोपा शामिल हैं। उपाध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि राज्य स्तर पर कनिष्ठ वर्ग में प्रतापगढ़ की पायल पंडित, अजमेर के भव्यश चेलानी, जोधपुर की मीमांसा त्रिपाठी, विजयपुर के माधव दुबे, चूरू के विशेष शर्मा, चित्तौड़गढ़ गौरव शर्मा, नाथद्वारा की भक्ति सोलंकी , कोटा की तनिक्षा शर्मा, राजसमंद के प्रियांक धीरज झमटानी, पिलानी के दिव्यम यादव, जयपुर के समर्थ शर्मा, नाथद्वारा के जय राठी और जयपुर के भवमन्यु शर्मा शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें