• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • 3.85 Crore Support In Beawar; The Children Gave Up To Pokemon And Gullak, Also Did Not Refrain From Paying House Loan Amount

राम मंदिर निर्माण में सहयोग का जज्बा:ब्यावर में 3.85 करोड़ रुपए का संग्रह; बच्चों ने पॉकिटमनी और गुल्लक से किया सहयोग, हाउस लोन से राशि देने में भी परहेज नहीं

अजमेर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रूपारेल गांव में हाउस लोन से 1,11,111 रुपए की राशि का चेक राम मंदिर निर्माण के लिए सौंपता परिवार - Dainik Bhaskar
रूपारेल गांव में हाउस लोन से 1,11,111 रुपए की राशि का चेक राम मंदिर निर्माण के लिए सौंपता परिवार

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लोग तन, मन और धन से सहयोग कर रहे हैं। ब्यावर में चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान में अब तक 3 करोड़ 85 लाख रुपए जमा हो गए हैं। निधि समर्पण में बच्चे भी पीछे भी नहीं है। कईं बच्चों ने अपनी पॉकेट मनी और गुल्लक की राशि समर्पित कर अपने जज्बे को दिखाया। वहीं रूपारेल गांव में एक व्यक्ति ने हाउस लोन के लिए मिली राशि से एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए देकर भगवान राम के प्रति अपनी भक्ति का परिचय दिया।

निधि संग्रह समिति के सह प्रचार प्रमुख सुमित सारस्वत ने बताया कि राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह के लिए विभिन्न टोलियां बनाई गई है। जो घर-घर जाकर निधि संग्रह कर रही है। टोली को कूपन और रसीद बुक के साथ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का विवरण लिखे पत्रक दिए गए हैं। ब्यावर से अभियान में अब तक 3 करोड़ 85 लाख रुपए निधि समर्पित की गई है।

हाउस लोन से 1 लाख 11 हजार 111 रुपए का सहयोग

रुपारेल गांव में बहादुर सिंह चौहान ने एक लाख 11 हजार 111 रुपए की निधि विभाग प्रचारक धर्मराज को समर्पित की। उनकी माता महफूल देवी ने बताया कि बहादुर ने यह राशि लिए गए हाउस लोन से दी है। पोती सुरभि ताजिकिस्तान में MBBS की पढ़ाई कर रही हैं और मकान निर्माण भी चल रहा है। खर्चे है लेकिन आज यह अवसर मिला तो मंदिर निर्माण में भागीदार बनना हमारा सबसे बड़ा धर्म है। लोन की राशि चुकाने के लिए परिवार के लोग ज्यादा मेहनत करेंगे।

पिता ने 51 हजार दिए तो बेटी ने गुल्लक
पिता ने 51 हजार दिए तो बेटी ने गुल्लक

बलाड़ में प्रेमसिंह रावत ने 51 हजार रुपए समर्पित किए। पिता के समर्पण को देखकर उनकी बेटी भवानी रावत ने मंदिर निर्माण के लिए अपना गुल्लक भेंट किया। जिला प्रचारक पवन कुमार और खंड निधि प्रमुख आसकरण कुमावत ने बालिका के भाव देख प्रसन्नता के साथ गुल्लक स्वीकार किया। गुल्लक में 1600 रुपए निकले।

गुल्लक की राशि समर्पित करती भावना
गुल्लक की राशि समर्पित करती भावना

पुराना मसूदा रोड क्षेत्र निवासी आसकरण कुमावत की बेटी भावना ने स्वप्रेरणा से निधि समर्पण की इच्छा व्यक्त की। कन्या ने अपने गुल्लक से 251 रुपए की राशि निधि संग्रह टोली को प्रदान की। भावना के भाव देखकर टोली ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे दुपट्टा पहनाकर कन्या पूजन किया।

पॉकेट मनी से राशि समर्पित
पॉकेट मनी से राशि समर्पित

शाहपुरा मोहल्ला क्षेत्र की कानजी पनजी गली में भी बच्चियों ने अपनी पॉकेट मनी से राशि समर्पित की। निकिता ने 20 रुपए, लक्षिता ने 50 रुपए और कृष्णा ने 20 रुपए की राशि टोली कार्यकर्ताओं को सौंपी।

सहयोग राशि का चेक सौंपते विधायक
सहयोग राशि का चेक सौंपते विधायक

इन्होंने भी किया सहयोग

ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत ने 5 लाख 11 हजार 111 रुपए, भागीरथ हेड़ा ने 2 लाख एक हजार, इन्दरसिंह बागावास ने 2 लाख, दिनेश गुप्ता ने एक लाख 41 हजार, आलोक गुप्ता ने 1.51 लाख, प्रकाश आर्य ने 1 लाख, लक्ष्मण कड़ीवाल ने 1 लाख, रणजीत सिंह बाड़ियानंगा ने 1 लाख रुपए सहित अन्य लोगों ने दिल खोलकर समर्पण किया।

मालिक और मजदूरों ने भी किया सहयोग
मालिक और मजदूरों ने भी किया सहयोग

रीको और पीपलाज औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े व्यवसायी और उद्योगपति भी निधि समर्पण में सहयोग कर रहे हैं। आदित्य ग्रुप ऑफ कंपनी ने 5 लाख 1 हजार रुपए का सहयोग दिया। वहीं कंपनी स्टाफ और मजदूरों ने 1 लाख 44 हजार 651 रुपए की राशि जमा कर भेंट की। कंपनी निदेशक दीपक झंवर ने विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री उमाशंकर को चेक सौंपा।