पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अजमेर में लापरवाही की हद पार:4 बसों की सवारियां 1 बस में भरी; 18 की जगह 74 सवारी, सूरत से डेगाना जा रही निजी बस को पुष्कर SDM ने किया जब्त

अजमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुष्कर में जब्त बस

कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण में सरकार व प्रशासन लोगों को बचाने के लिए सख्ती बढ़ा रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही के आगे यह सख्ती बेअसर है। ऐसा ही एक नजारा पुष्कर में देखने को मिला, जहां एक बस् में क्षमता से अधिक सवारी मिली। खास बात यह है कि एक, दो व पांच या दस नहीं, बल्कि मौजूदा गाइड लाइन के अनुसार 4 बसों की सवारी एक बस में थी। पुष्कर उपखंड अधिकारी ने बस जब्त कर सवारियों को अन्य साधनों से अपने गन्तव्य तक पहुंचाया।

मौके पर मौजूद एसडीएम व सवारियां-फोटो भीकम शर्मा
मौके पर मौजूद एसडीएम व सवारियां-फोटो भीकम शर्मा

पुष्कर उपखंड अधिकारी दिलीप सिंह राठौड़ ने सूरत से डेगाना जा रही एक निजी बस को पुष्कर में पकड़ा। बस में जब सवारियां गिनी तो पता चला कि 74 सवारी थी। इस पर बस के कागजात चेक किए। इस पर बस में मौजूद सभी सवारियों को नीचे उतारा गया। कागजात से पता चला कि बस की क्षमता 36 सवारी की थी।

ऐसे में नई गाइड लाइन के अनुसार क्षमता की आधी सवारी होनी चाहिए, ऐसे में यह संख्या 18 से ज्यादा नहीं होनी थी। बस में 74 सवारी मिलने पर सीज कर दिया गया। साथ ही बस मालिक को अन्य वाहनों से सवारियों को अपने गन्तव्य तक पहुंचाने के निर्देश दिए। इसके बाद अन्य बसें मंगवाकर सवारियों को भेजा गया।

खबरें और भी हैं...