स्वास्थ्य सुविधा / रेलवे अस्पताल में 4 वार्ड शुरू, ओपीडी में मरीजों संख्या में भी इजाफा

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अजमेर. रेलवे अस्पताल में कोरोना के कारण सीमित किए गए वार्ड अब पहले की तरह संचालित हो गए हैं। कोरोना के कारण यहां दो वार्ड ही चल रहे थे, अब इनकी संख्या पहले की तरह 4 हो गई है। ओपीडी में भी इजाफा होने लगा है। 
कोरोना के कारण अस्पताल में करीब 3 महीने पहले दो ही वार्ड कर दिए गए थे, स्त्री एवं पुरुषों का एक-एक कॉमन वार्ड कर दिया गया था। अब अस्पताल में मेडिसन मेल और फीमेल, सर्जिकल फीमेल तथा एक वार्ड फीमेल सर्जिकल और स्त्री रोग वार्ड शुरू हो गए हैं। रेलवे अस्‍पताल में पहले कोरोना के कारण ओपीडी मरीजों की संख्या 250 से 300 के बीच हो गई थी, यह अब 600 पहुंच गई है।

अस्पताल में बुखार के मरीजों की जांच के लिए अलग से फीवर क्लीनिक चलाया जा रहा है, ताकि कोरोना से संबंधित मरीजों की जांच पहले ही अलग से कर  ली जाए। मालूम हो कि रेलवे अस्पताल में की गई जांचों में दो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

इनमें से एक मरीज की प्राइवेट अस्पताल में मुत्यु हो गई थी, जबकि दूसरा मरीज स्वस्थ हो गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ.पीसी मीणा ने बताय कि रेलवे अस्पताल में अब 4 वार्ड प्रारंभ कर दिए गए हैं। मेल-फीमेल मेडिसन के दो, मेल सर्जिकल के 1 तथा फीमेल सर्जिकल और स्त्री रोग का एक  वार्ड शामिल है। अस्पताल में ओपीडी की संख्या में भी में बढ़ोतरी होने लगी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना