पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:सीएम से कोरोना जागरुकता संवाद में जिले से ऑनलाइन जुड़े 4,839 लोग

अजमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिभागियों में जनप्रतिनिधि, अधिकारी और नागरिक भी रहे शामिल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कोरोना जागरूकता संवाद को जिले में नागरिकों, जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा ऑनलाइन जुड़कर देखा गया। जिले में 4 हजार 839 व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री की कोरोना विषयक परिचर्चा में भाग लिया। इनमें 247 सरपंच, एक हजार 495 वार्ड पंच, 789 पूर्व जनप्रतिनिधि तथा 2 हजार 251 सरकारी कार्मिक, सामाजिक कार्यकर्ता एवं अन्य व्यक्ति शामिल थे। पंचायत समिति अंराई से 219, भिनाय से 404, जवाजा से 870, मसूदा से 706, श्रीनगर से 814, किशनगढ़ से 390, पीसांगन से 875, केकड़ी से 286 तथा सरवाड़ से 275 व्यक्ति उपस्थित रहे।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि कोरोना से बचाव के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा देश के ख्याति प्राप्त चिकित्सकों के साथ ऑनलाइन परिचर्चा की। इसको विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म तथा वीसी के माध्यम से आमजन के लिए उपलब्ध करवाया गया। इस परिचर्चा को जिले में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों, नागरिकों एवं अधिकारियों, कार्मिकों ने देखा।

उन्होंने बताया कि जिलास्तर पर कलेक्ट्रेट स्थित वीसी रूम में संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषी मलिक, जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित, पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. गजेंद्र सिंह सिसोदिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी सहित अधिकारियों ने भाग लिया। ब्लॉक स्तर पर स्थानीय वीसी रूम में प्रधान, उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक वीसी रूम में उपस्थित रहे। ग्राम पंचायत स्तर पर ई-मित्र प्लस के माध्यम से स्थानीय सरपंच, पंच, जनप्रतिनिधि एवं कार्मिक परिचर्चा से जुड़े।

उन्होंने बताया कि परिचर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी को हर व्यक्ति गंभीरता से लेते हुए अनिवार्य रूप से मास्क पहले, सोशल डिस्टेंसिंग रखे और हैल्थ प्रोटोकॉल की पूरी तरह से पालना करे तो लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण पूरी तरह से काबू में किया जा सकता है।

वर्तमान समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है कि कोरोना के प्रति जागरूकता को एक सामाजिक आंदोलन का रूप दिया जाए। इस जागरूकता संवाद का सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारण किया गया। राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य, सांसद, विधायक, राज्य के प्रशासन व पुलिस के अधिकारी, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, सीएमएचओ, पीएमओ एवं चिकित्सक, ग्राम पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधि व कार्मिक भी इस परिचर्चा का हिस्सा बने।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें