पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • 50% Personnel Will Come To Office From Tomorrow; Till Now Only The Control Room Was Being Operated, Waiting For Orders To Operate The Buses

रोडवेज दफ्तर में कामकाज होगा शुरू:50% कार्मिक कल से आएंगे कार्यालय; अब तक केवल कंट्रोल रूम हो रहा था संचालित, बसों के संचालन के लिए आदेश का इंतजार

अजमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूना पड़ा बस स्टैंड। - Dainik Bhaskar
सूना पड़ा बस स्टैंड।

रोडवेज कार्यालयों में बंद पड़ा कामकाज सोमवार से फिर शुरू हो सकेगा। अजमेर व अजयमेरू डिपो के पचास फीसदी कार्मिकों को कार्यालय बुलाया गया है। 10 मई को लागू किए लॉकडाउन के बाद बंद रोडवेज बसों के संचालन के आदेश का इंतजार है। वर्तमान में रोडवेज बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा है।

वर्कशॉप में खड़ी बसें
वर्कशॉप में खड़ी बसें

अजमेर में दो डिपो अजयमेरू व अजमेर है। जिनके पास करीब 200 बस है, जिनका संचालन राज्य सहित बाहर भी किया जाता है। गत 10 मई को लागू की गई लॉक डाउन गाइड लाइन के बाद यहां चालन बंद पड़ा है। रोडवेज प्रबन्धन ने सभी बसों को सेनेटाइजर कर लॉक कर दिया। चालक-परिचालक को ऑनलाइन सम्पर्क में रहने के निर्देश दिए थे,ताकि जरूरत पड़ने पर सम्पर्क किया जा सके।

वर्तमान में यहां पर 24 घंटे कंट्रोल रूम संचालित है। जिस पर पारी वार ड्यूटी लगाई गई है। बस स्टैंड प्रभारी रोमेश यादव ने बताया कि सोमवार से 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया गया है, जो अपना काम काज करेंगे। जहां तक रोडवेज बसों के संचालन का मामला है तो गाइड लाइन के अनुसार सरकार के आदेश मिलने पर शुरू हो पाएगी।

रोडवेज बस स्टैंड पर खाली पडे़ काउंटर।
रोडवेज बस स्टैंड पर खाली पडे़ काउंटर।

यह जारी किए गए थे आदेश

गौरतलब है कि राजस्थान राज्य परिवहन निगम के कार्यकारी निदेशक लोकेश कुमार सिंहल ने एक आदेश जारी कर रोडवेज बसों के लॉकडाउन की अवधि में बंद रहने के आदेश जारी किए थे। जिसमें बताया कि लॉकडाउन के दौरान रोडवेज के सभी वर्कशॉप और ऑफिस बंद रहेंगे। सभी अधिकारी, चीफ मैनेजर और ईकाई प्रभारी मुख्यालय पर मौजूद रहेंगे। साथ ही, मोबाइल और व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क में रहेंगे। वे बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। इसके अलावा रोडवेज की जो बसें रात में संचालित हो रही है या फिर कहीं और रात्रि विश्राम कर रही है। उन सभी वाहनों को 10 मई को सुबह 5 बजे के पहले रोडवेज आगार के वर्कशॉप में खड़ी करवाएंगे। वहीं, ईकाई प्रभारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने अधीनस्थ स्टॉफ को अत्यंत आवश्यक कारणों से ही अवकाश स्वीकृत करेंगे।

खबरें और भी हैं...