पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना ग्राफ बढ़ा:57 नए संक्रमित मिले, 3 और माैतें, पॉजिटिव की संख्या 1884 पहुंची, अब जिले में रोजाना औसतन 3-4 की मौत

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अजमेर में 34, ब्यावर में 19, नसीराबाद व केकड़ी में दाे-दाे पॉजिटिव मिले

जिले में गुरुवार काे 57 नए काेराेना संक्रमित मरीज सामने अाए हैं, वहीं 3 मरीजों की माैत हाे गई। अजमेर शहरी क्षेत्र में 34 व ब्यावर में 19 पॉजिटिव सामने अाए हैं। जिले में गुरुवार देर शाम तक काेराेना संक्रमितों का आंकड़ा 1884 पहुंच गया। वहीं, अजमेर के शहरी क्षेत्र फॉयसागर राेड, अजयनगर और सराधना निवासी एक-एक काेराेना पॉजिटिव की माैत हाे गई। कुल मौतें 69 हो गई हैं। बुधवार देर रात ब्यावर से रेफर हाेकर अाए युवक की जेएलएन में उपचार के दौरान माैत हाे गई। शव काे गुरुवार सुबह नागफणी स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। वहीं बुधवार मध्यरात्रि फॉयसागर राेड प्रकाश नगर निवासी वृद्ध की भी माैत हाे गई थी। वृद्ध का ऋषिघाटी स्थित गैस शव दाह गृह मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किया गया। गुरुवार काे मरने वाले दाे अन्य पॉजिटिव का अंतिम संस्कार शुक्रवार काे हाेगा। पहाड़गंज लगातार बन रहा हाॅटस्पाॅट | मुस्लिम माेची मोहल्ले के बाद पहाड़गंज सबसे बड़ा हाॅटस्पाट बन रहा है। यहां से राेजाना अाठ-दस मरीज सामने अा रहे हैं। पहाड़गंज के साथ अाशांगज, पानी की टंकी, राजेन्द्र स्कूल, डिग्गी बाजार सहित अासपास के क्षेत्र से सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। ब्यावर में सब्जी विक्रेता, व्यापारी और शादी समारोह के कारण बनी चेन |ब्यावर में पिछले दिनों दाे सब्जी विक्रेता पॉजिटिव अाए थे, वहीं गत दिनों शादी समारोह में भी लाेगाें ने भाग लिया था। अब इनमें से कई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इनकी हुई माैत
1. अजयनगर यूआईटी काॅलाेनी निवासी 45 वर्षीय युवक काे 26 जुलाई काे भर्ती करवाया था। युवक के ब्लड प्रेशर अाेर डायबिटीज की शिकायत थी।
2. फॉयसागर राेड प्रकाश नगर निवासी 75 वर्षीय वृद्ध काे 29 जुलाई यानी बुधवार काे भर्ती करवाया था।
3. सराधना निवासी 42 वर्षीय युवक काे बुधवार काे भर्ती करवाया था। उपचार के दौरान गुरुवार काे माैत हाे गई।

रिकवरी के बाद माैत के मामले में भी अजमेर अव्वल
अजमेर जिला जिस तरह काेराेना संक्रमित मरीजों की रिकवरी के मामले में प्रदेश में सबसे अव्वल रहा था, उसी प्रकार अब मौताें के मामले में अजमेर का ग्राफ सबसे ऊपर पहुंच गया है। जयपुर और जोधपुर में काफी संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। प्रदेश के चिकित्सा विभाग की अाेर से जारी रिपोर्ट में भी माैत के मामले में अजमेर आगे है। यहां जहां प्रतिदिन तीन से चार मरीजों की माैत हाे रही है।

कोरोना : जिले में अब तक

  • जांच की 55057
  • रिपोर्ट आई 54094
  • निगेटिव 50878

जिले में यहां मिले कोरोना पाॅजिटिव

अजमेर के शांतिनगर मलूसर राेड से युवक, जटिया काॅलाेनी पहाड़गंज से युवती, शिव काॅलाेनी से युवती, हरिभाऊ उपाध्याय नगर से वृद्ध, लौंगिया गली 3 से युवक, भगवानगंज स्कूल के पास से महिला, सरकारी स्कूल के पास से युवती, फ्रेंडस काॅलाेनी वैशाली नगर से महिला, वैशाली नगर से युवक, मदार गेट से वृद्ध, चंद्रवरदाई नगर से युवक, गोविंदपुरम काॅलाेनी से युवक, स्टीफन स्कूल के निकट से महिला, महावीर मोहल्ला से युवक, ऊसरी गेट से युवक, महिला संक्रमित है।

पुलिस लाइन से युवक, लोहाखान जेलर गली से एक किशाेरी, दाे महिलाएं, एक वृद्ध, कालू की ढाणी से बालक, हनुमान मंदिर वाली गली सुभाष नगर से वृद्धा, चिश्तिया नगर से महिला, आईबीएम काॅलाेनी के पीछे से युवक, श्रीनगर राेड से युवक ओर महिला, आदर्श नगर से युवक, गुलाबबाड़ी से युवक, फॉयसागर राेड से वृद्ध, शिव काॅलाेनी से पुरुष, डिग्गी बाजार से वृद्ध, धोलाभाटा से बालिका, युवक।

ब्यावर के पाली बाजार मंगल मार्केट से युवती, कॅालेज राेड से महिला, अग्रसेन नगर देलवाड़ा राेड से एक वृद्धा, एक बालक, एक किशाेर, एक किशोरी, एक महिला, सांसी बस्ती छावनी से युवक, गोपालजी मोहल्ला से दाे वृद्ध, तेजा चाैक से महिला, लिंक राेड भाेला टेंट से एक वृद्धा, दाे महिला, एक युवक, एक युवती, एक किशाेर, चांग चितार राेड नाथूजी का बाडिया से युवक,महिला। {नसीराबाद से वृद्ध, सुथार मोहल्ला से युवक, केकड़ी से युवक पॉजिटिव मिले हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें