पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

RRB अजमेर:NTPC पदों के ऑनलाइन एग्जाम का 5वां चरण; 4 से 27 मार्च तक चलेगा, देशभर में 19 लाख अभ्यर्थी बैठेंगे

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान में परीक्षा 9 शहरों के 46 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में प्रतिदिन होगी - Dainik Bhaskar
राजस्थान में परीक्षा 9 शहरों के 46 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में प्रतिदिन होगी
  • परीक्षा से 4 दिन पहले अभ्यर्थियों के ई-कॉल लेटर वेबसाइट पर जारी होंगे

रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का 5वां चरण 4 मार्च से शुरू होगा। 27 तक चलने वाले इस चरण में देशभर में 19 लाख अभ्यर्थी की बैठेंगे। परीक्षा से 4 दिन पहले अभ्यर्थियों के ई-कॉल लेटर वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

RRB की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार 5वें चरण के फर्स्ट स्टेज में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन 4 , 5, 7 ,8, 9, 11, 12, 13, 14 , 21 और 27 मार्च को होगा। राजस्थान में यह परीक्षा 9 शहरों में 46 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पारियों में प्रतिदिन आयोजित होगी।

RRB की ओर से अभ्यर्थियों के परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है। साथ ही SC-ST कैंडिडेट के लिए फ्री ट्रैवलिंग अथॉरिटी जारी की जा चुकी है। परीक्षा शुरू होने से 4 दिन पहले अभ्यर्थी अपने ई कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे, जिसमें परीक्षा शहर भी प्रदर्शित किए गए होंगे।

5वें चरण में जो अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे, उनके मोबाइल नंबर पर SMS और ईमेल ID पर भी सूचना जारी की जा चुकी है। RRB ने यह भी कहा है कि 15,19,20 मार्च को जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी, उनको भी उनकी ईमेल ID और मोबाइल नंबर पर SMS के जरिए से सूचना दे दी गई है।

हेल्प डेस्क की सुविधा शुरू

अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क RRB की ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी RRB की वेबसाइट से लेटेस्ट अपडेट जान सकेंगे।

परीक्षा केंद्र पर क्या ले जाएं, क्या नहीं
RRB ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि परीक्षा केंद्र पर ई कॉल लेटर लाया जा सकेगा। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल फोन, पेजर , घड़ियां, ब्लूटूथ अनेबल डिवाइसेज, केलकुलेटर , मैटेलिक बेंगल, बेल्ट, ब्रेसलेट आदि परीक्षा केंद्र में नहीं ले जाया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें