पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • 658 Newly Infected Patients In 8 Days; Checkpost Will Be Imposed On District Boundaries, Intensive Investigation Will Be Done, Action Will Be Taken On Violation Of Guide Line

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बढ़ाई सख्ती:8 दिन में 658 नए संक्रमित; जिले की सीमाओं पर चेकपोस्ट लगाकर जांच होगी, गाइडलाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई जारी

अजमेर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अजमेर जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन ने अब और सख्ती बढ़ाने के लिए तैयारी कर ली है। बीते आठ दिनों में 658 नए मरीज हो गए हैं। जिले की सीमाओं पर चेकपोस्ट स्थापित कर सघन जांच की जाएगी। बाजारों में मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई के साथ जिन भी दुकानों या अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना की जा रही है, उन्हें सख्ती से सीज कर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई जारी रहेगी।

बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा

जिले में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा नियमित बढ़ रहा है। 8 अप्रैल गुरुवार को 87 नए मरीज सामने आए। 7 अप्रैल को 110, 6 अप्रैल को 110, 5 अप्रैल को 58, 4 अप्रैल को 96, 3 अप्रैल को 60, 2 अप्रैल को 57, 1 अप्रैल को 90 नए मरीज सामने आए है।

कलेक्टर ने जारी किए आदेश

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों, इंसीडेंट कमांडरों तथा उनकी टीम को यह निर्देश दिए हैं कि अजमेर जिले में प्रवेश के सभी मार्गों पर चैक पोस्ट स्थापित कर सख्ती से कोरोना गाइडलाइन की पालना की जाएगी। राज्य के बाहर से आने वाली बसों पर विशेष निगरानी रहेगी। बाहर से आने वाले यात्रियों को राज्य सरकार की गाइडलाइन की पूर्णत पालना करवाई जाएगी।

सख्ती से करें कार्रवाई
कलेक्टर ने निर्देश दिया है कि बाजारों में कोरोना गाइडलाइन की पालना में पूरी गंभीरता के साथ काम किया जाए। बिना मास्क घूमने वालों से पेनल्टी वसूली जाए। जिन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में मास्क एवं अन्य नियमों की पालना नहीं की जा रही है, उन्हें सीज किया जाए। इंसीडेंट कमांडर विवाह एवं अन्य आयोजनों पर भी नजर बनाए रखें। नियमों की अवहेलना पर आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई हो, साथ ही समारोह स्थल मालिकों को भी पाबंद किया जाए।

होम या संस्थागत क्वारैंटाइन तथा कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर दें ध्यान

कोविड पॉजिटिव व्यक्तियों को होम या संस्थागत क्वारैंटाइन तथा कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में भी गंभीरता से काम किया जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरतनी है। वैक्सीनेशन के लक्ष्य भी तय समय में पूरे किए जाएं। बीएलओ को भी प्रेरित और पाबंद किया जाए । कन्टेनमेंट जोन में भी पाबंदियों का ध्यान रखा जाए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें