पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना मरीज:80 वर्षीय महिला ने दी कोरोना को मात, नियमित रूप से मरीज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं

अजमेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय पर कोरोना मरीजों के लिए उपचाररत चिकित्सालयों में शनिवार को 384 बेड मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। चिकित्सालयों में से 27 मरीज डिस्चार्ज हुए। नियमित रूप से मरीज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। जेएलएन अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि चिकित्सालय से एक करीब 80 वर्ष की वृद्ध महिला कोराेना से विजयी होकर डिस्चार्ज हुईं। महिला करीब 16 दिवस पूर्व गंभीर हालात में भर्ती हुई थी। उनका सीटी स्काेर भी 24/25 था।

जिला मुख्यालय पर तीन कोविद डेडिकेटेड चिकित्सालयों में कोरोना मरीजों का उपचार किया जा रहा है। जेएलएन चिकित्सालय में 303, सेटेलाइट चिकित्सालय आदर्श नगर में 41 तथा पंचशील अरबन सीएचसी में 40 बेड मरीजों के लिए उपलब्ध हैं जेएलएन से 21, सेटेलाइट चिकित्सालय से 5 तथा पंचशील अरबन सीएचसी से एक मरीज डिस्चार्ज हुए। शनिवार को तीनों कोविड डेडिकेटेड चिकित्सालयों की कोविड ओपीडी में 185 मरीजों को परामर्श प्रदान किया गया।

सेटेलाइट में एक मरीज, पंचशील खाली | आदर्श नगर स्थित सेटेलाइट अस्पताल में शनिवार को कोविड का महज एक ही मरीज भर्ती रहा, जबकि पंचशील स्थित सीएचसी में लगातार दूसरे दिन सभी 50 बेड खाली रहे। सेटेलाइट अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राकेश पोरवाल ने बताया कि शनिवार को अस्पताल में ऑक्सीजन बेड पर एक मरीज भर्ती रहा। पंचशील स्थित सीएचसी में लगातार दूसरे दिन भी सभी 50 बेड खाली रहे। यहां पर ओपीडी जारी रही।

खबरें और भी हैं...