• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • A Crowd Gathered If Kovid Was Found To Have Died; The Family Of The Deceased Showed A Negative Report, Then The Matter Went Quiet

'बैकुंठ' मार्ग में भी कोविड निगेटिव रिपोर्ट:वृद्ध की सामान्य बीमारी से हुई मौत, अंत्येष्टि से पहले क्षेत्रवासियों ने कहा- यहां अंतिम संस्कार से फैलेगा कोरोना, निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद माने

अजमेर5 महीने पहले
अंत्येष्टि से पहले जुटे लोग।

अजमेर के एक श्मसान स्थल में दाह संस्कार को लेकर विवाद हो गया। मृतक को कोविड पॉजिटिव मानकर दाह संस्कार की सूचना पर क्षेत्रवासी एकत्र हो गए और विरोध करने लगे। बाद में यह बात जब मृतक के परिजन को पता चली तो वह निगेटिव रिपोर्ट लेकर आए और लोगों को दिखाई। तब जाकर मामला शांत हुआ।

जाकनारी के अनुसार, पुलिस लाइन चौराहे के समीप रहने वाले एक वृद्ध की बीमारी के दौरान मौत हो गई। मृतक के परिजन ने लोहाखान श्मसान स्थल पर लकड़ी आदि की व्यवस्था करने के लिए सूचना की। इसके बाद यह बात क्षेत्र में फैल गई कि कोरोना पॉजिटिव मरीज का दाह संस्कार हो रहा है। इस पर लोग एकत्र हो गए और विरोध करने लगे। उनका कहना था कि यहां आबादी क्षेत्र है और अगर यहां पॉजिटिव मरीज का दाह संस्कार होगा तो संक्रमण फैलने का डर है। ऐसे में वे इसका विरोध करेंंगे।

यह बात मृतक के परिजन को भी पता चल गई। इसके बाद मृतक के परिजन श्मसान स्थल पहुंचे और लोगों को बताया कि बीमारी के दौरान मौत जरूर हुई है लेकिन वे कोरोना पॉजिटिव नहीं है। इसके लिए उन्होंने क्षेत्रवासियों को निगेटिव आई रिपोर्ट भी दिखाई। इसके बाद मामला शांत हो गया।

खबरें और भी हैं...