अजमेर में लेपर्ड की दहशत, ग्रामीणों की चिंता बढ़ाई:बाडे़ में बंधी एक दर्जन बकरियों को उतारा मौत के घाट

अजमेर5 महीने पहले
मरी पड़ी बकरियां।

अजमेर जिले के मसूदा उपखंड की ग्राम पंचायत खीमपुरा के जेताजी का बाड़िया में लेपर्ड की दशहत ने ग्रामीणों ने चिंता बढ़ा दी है। शुक्रवार रात करीब एक दर्जन बकरियों को हिंसक जानवर ने मौत के घाट उतार दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची। वेटेनरी डॉक्टर्स ने पोस्टमार्टम किया।

पीड़ित कामरान ने बताया कि सुबह बाड़े में बकरियों का दूध निकालने गया था। बाडे में सभी बकरियों को मूर्छित देख उसे आश्चर्य हुआ। पास ही बने शिवराज के बाड़े में देखा तो वहां बकरिया मरी हुई पड़ी थी। जिससे आसपास के ग्रामीणों में दहशत है। ग्रामीणों ने आशंका जताई कि रात के समय लेपर्ड आया होगा और उसी की दहशत से कुछ बकरियां मूर्छित हुई और कुछ को मौत के घाट उतार दिया।

वन विभाग के कर्मचारियों को सूचना दे दी गई। इसके बाद वेटेनरी टीम पहुंची और पोस्टर्माटम किया। इसमें भी जंगली जानवर के हमले की पुष्टि हुई लेकिन लेपर्ड को लेकर कुछ क्लीयर नहीं किया। ग्रामीणों का आरोप है कि लेपर्ड ही होगा। वन विभाग को सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम करना चाहिए।

(इनपुट-चेतन सैनी, मसूदा)

पढे़ ये खबर भी....

जंगल का शिकारी हो रहा मौत का शिकार:2 पैंथरों को ग्रामीणों ने घेर कर मार डाला, लोहे के नुकीले ट्रैप में भी फंस रहे; 7 साल में 18 ने दम तोड़ा